उत्तराखंड

हरिद्वार: जुर्माने के नाम पर अवैध वसूली कर रहे वन दारोगा का ऑडियो वायरल होने पर डीएफओ ने दिए जांच के आदेश

हरिद्वार। वन दारोगा की ओर से जुुर्माने की आड़ में अवैध वसूली का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। शिकायतकर्ता ने आरोपी वन दारोगा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। डीएफओ ने हरिद्वार रेंजर से तीन दिन के भीतर ऑडियो की सत्यता जांच कर रिपोर्ट तलब की है।

मामला हरिद्वार वन प्रभाग की हरिद्वार रेंज के क्षेत्र से जुड़े हुए वन दारोगा और लकड़ी कटान का कार्य करने वाले ठेकेदार का है। ऑडियो में वन दारोगा की ओर से लकड़ी कटाने का कार्य करने वाले व्यक्ति से जुर्माने के नाम पर अवैध वसूली की मांग की जा रही है। जिसमें वन दारोगा पेड़ काटने के मामले को रफा-दफा करने के एवज में 20 हजार रुपये दिला देने की बात कह रहा है। 20 हजार रुपये की अधिक रकम होने की बात दूसरा पक्ष कह रहा है।

वन दारोगा कहता है कि तुम्हारे सम्मान की बात है, जो मैं तुम्हें अंतिम बार छोड़ रहा हूं। आगे से पेड़ काटने से पहले दिखाना होगा। यदि नहीं दिखाया तो फिर नहीं छोडू़ंगा।  रेंजर दिनेश प्रसाद नौड़ियाल का कहना है कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है। जिसमें दोनों पक्षों को बुलाया गया है। ऑडियो की सच्चाई भी जांची जा रही है। जिसमें पड़ताल की जा रही है कि वह ऑडियो कब की है और आखिर मामला है क्या। सभी पहुलओं पर जांच कर रिपोर्ट दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk