खेल

100वें टेस्ट मैच पर राहुल द्रविड़ ने विराट को ख़ास टोपी, कहा- वो है इसके हकदार

दिल्ली। भारत के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली के 100वें मैच पर कोच राहुल द्रविड़ ने खास टोपी देकर उनका सम्मान किया। इस टोपी में 100 लिखा हुआ था, जो कि इस बात का प्रतीक था कि विराट भारतीय टीम के लिए 100 टेस्ट खेल चुके हैं। विराट यह कारनामा करने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी हैं। इस मौके पर विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा भी मैदान पर मौजूद थीं। भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने भारत के लिए 200 टेस्ट खेले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं, उन्होंने 163 मैच खेले हैं।

विराट कोहली को खास टोपी देते हुए कोच द्रविड़ ने कहा “विराट जब आपने क्रिकेट खेलना शुरू किया होगा तब आपने भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने के बार में सोचा होगा। आज आप 100वां टेस्ट खेल रहे हैं। आपको न सिर्फ अपने 100वें टेस्ट पर गर्व करना चाहिए बल्कि, पहले मैच से 100वें मैच तक के सफर पर भी गर्व होना चाहिए। आपका सफर बेहद शानदार रहा है। आप इसके हकदार हैं।” इसके साथ ही कोच द्रविड़ ने विराट से कहा कि इसे दोगुना करें।

विराट बोले- यह मेरे लिए खास पल
खास टोपी मिलने के बाद विराट ने कहा “यह मेरे लिए खास पल है। मेरी पत्नी और मेरे भाई यहां पर मौजूद हैं। सभी बहुत खुश और गर्व से भरे हुए हैं। यह टीम के साथ खेला जाने वाला खेल है और यह आपके बिना संभव नहीं हो सकता था। बीसीसीआई को भी शुक्रिया। मौजूदा समय में हम आईपीएल और तीनों फॉर्मेट में जितना क्रिकेट खेलते हैं, इस बीच मेरे लिए सबसे खास बात यह है कि मैंने क्रिकेट के मूल प्रारूप में 100 मैच खेले।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk