उत्तराखंड

उत्तराखंड: भारत-नेपाल सीमा पर मिले 12 कोरोना संक्रमित, सभी को बैरंग लौटाया

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona infected patients) के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. यहां ओमिकॉन के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमा और सरकार अलर्ट है. कोविड जांच तेज कर दी गई है. इसी के चलते भारत नेपाल सीमा पर जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग को 12 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनकी जांच में कोरोना की पुष्टि होने के बाद इन्हें वापस नेपाल लौटा दिया गया है. इसके अलावा जहां से भी कोराना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं उसको देखते हुए उन्हें वहीं आइसोलेट किया जा रहा है.

उत्तराखंड सरकार की ओर से कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं. हाल ही में देहरादून में चार ओमिक्रॉन के नए केस मिले थे. इसके बाद दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही भारत सीमा से सटे नेपाल में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से भी स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ी हुई है. इसी को लेकर सघन जांच की जा रही है. नेपाल से भारत आ रहे नेपाली नागरिकों की सीमा पर रोककर ही जांच की जा रही है, जिसमें वहां कोरोना संक्रमित लोगों की पुष्टि होने लगी है.

स्वास्थ्य विभाग अंतरराष्ट्रीय झूलापुल पर कोरोना की जांच करने के लिए कैंप कर रहा है. इस दौरान नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाले नेपाली नागरिकों की जांच की गई तो उनमें से बीते दो दिनों में 12 लोग संक्रमित सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों को नेपाल वापस भेज दिया. वहीं कुछ व्यापारियों का कहना है कि नेपाल के कई व्यापारियों का भारत में निवास है. वह सुबह वहां व्यापार करने के लिए जाते हैं और वापस लौट आते हैं. ऐसे में अब उनके लिए जांच प्रक्रिया से गुजरना थोड़ा मुश्किल हो रहा है.

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि सभी को जांच की गई थी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें वापस नेपाल लौटा दिया गया. अधिकारियों के मुताबिक झुलापुल पर भारत की ओर से लगातार एंटीजन जांच की जा रही है. आरटीपीसीआर जांच भी जारी है. किसी भी तरह से इसमें ढिलाई नहीं दी जा रही है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Dehradun news, India Nepal Border Corona Patient, Uttarakhand news, Uttarakhand Omicron New Case, भारत नेपाल सीमा कोरोना मरीज

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk