राष्ट्रीय

रोहतक PGI के हॉस्टल की 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, दूसरे हॉस्टलों में फैली दहशत

[ad_1]

रोहतक. हरियाणा के रोहतक पीजीआई (Post Graduate Institute of Medical Sciences) में 3 दिन के भीतर दूसरी बार कोरोना का बम फूटा है. इस बार यहां के यमुना हॉस्टल (Yamuna Hostel) में एक साथ 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिली हैं. शाम तक इस आंकड़े के और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. एक ही हॉस्टल में इतनी छात्राओं के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने से अन्य हॉस्टल के छात्र-छात्राओं में भी दहशत फैल गई है.

शनिवार को इस रिपोर्ट के आते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया है. अब हॉस्टल के सभी कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं की सैंपलिंग कराई जा रही है.

500 छात्र-छात्राओं के संपर्क में आई होंगी ये छात्राएं 

PGI के यमुना हॉस्टल की जो 25 छात्राएं कोरोना पॉजीटिव पाई गई हैं, वह BDS, Pharmacy और MBBS कोर्स की पढ़ाई करने वाली हैं. इनमें से कुछ छात्राओं की परीक्षाएं चल रही हैं. ऐसे में इनके अन्य छात्र-छात्रों के संपर्क में आने से खतरा और बढ़ गया है. अनुमान है कि पॉजिटिव छात्राएं 500 से अधिक छात्र-छात्राओं के संपर्क में आई होंगी. पीजीआई प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है और स्वास्थ्य विभाग से सभी की सैंपलिंग करने के लिए कहा गया है.

PGI प्रबंधन ने दी स्वास्थ्य विभाग को बुलाया

यमुना हॉस्टल में कुछ छात्राओं में कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर आने के बाद दो दिन पहले ही यहां की वार्डन ने स्वास्थ्य विभाग को फोन किया था। विभाग को सूचना दी थी कि यहां कुछ छात्राओं को कोविड-19 के लक्षण हैं। इसके बाद विभाग की टीम ने हॉस्टल में छात्राओं की सैंपलिंग की थी, जिनमें से 25 छात्राएं संक्रमित पाई गई हैं। अन्य की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

PGI में अब तक 31 स्वास्थ्य कर्मियों को हो चुका है कोरोना 

हॉस्टल की छात्राओं से 3 दिन पहले अस्पताल के डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना बड़े पैमाने पर फैल चुका है. अस्पताल में अब तक 31 स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें 21 डॉक्टर भी शामिल हैं. ऐसे में अब हॉस्टल में भी इसी तरह की चेन शुरू होने से पूरे PGI परिसर में चिंताजनक हालात बने हुए हैं.

इधर, रोहतक डीसी ने रद्द की छुट्टियां

हरियाणा के रोहतक में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना के कारण सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद् कर दी गई हैं.अब जो भी कर्मचारी बिना अनुमति के जिला मुख्यालय छोड़ेगा उस पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. पहले से छुट्‌टी पर चल रहे कर्मचारियों की छुटि्टयां भी रद्द कर दी गई हैं. उन्हें काम पर लौटने के आदेश दिए गए हैं. जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने यह आदेश कोविड काल संबंधित कार्य सुचारू रूप से होने के लिए दिए हैं. जिले में अब एक्टिव केस बढ़कर 209 हो गए हैं.

Tags: Haryana Corona Update, Rohtak News, Rohtak pgi

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk