राष्ट्रीय

लातेहार: रेल इंजन और ट्रॉली में भीषण टक्कर, हादसे में 3 लोगों की मौत, 2 अन्य घायल

[ad_1]

लातेहार. झारखंड में लातेहार (Latehar) जिले में रेल इंजन और ट्रॉली के बीच भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गयी. इस हादसे (Train Accident) में दो अन्य लोग घायल हुए हैं. घटना चंदवा थाना क्षेत्र के निंद्रा और मैक्लुस्कीगंज रेलवे स्टेशन के बीच की है. रेलवे सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को रेलवे की बिजली दुरुस्त करने वाली रेल इंजन और रेलवे की पटरी को चेक करने वाली ट्रॉली की आपस में भिड़ंत हो गई.

दुर्घटना में मारे गए रेलकर्मियों की पहचान जूनियर इंजीनियर प्रिंस कुमार, ट्रॉलीमैन निरंजन कुमार और राजमुनि के रूप में की गयी है. जबकि घायलों के नाम श्रवण कुमार और एक अन्य शामिल है. घायलों को चंदवा सीएचसी में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

टक्कर की सूचना मिलने पर फौरन टोरी रेलवे जंक्शन से अधिकारियों का दल घटनास्थल पर पहुंचा. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दो घंटे का ब्लॉक लेकर मैक्लुस्कीगंज से निद्रा स्टेशन के बीच मरम्मत कार्य चल रहा था. मरम्मत कार्य निपटा कर टावर वैगन निंद्रा से मैक्लुस्कीगंज की ओर आ रहा था और ट्रॉली मैक्लुस्कीगंज से निंद्रा की ओर जा रहा था. इस दौरान दोनों के बीच पोल नंबर 168 पर आमने-सामने की टक्कर हो गई. इसमें कुल आठ लोग सवार थे.

दुर्घटना में घायल एक रेलकर्मी ने बताया कि यह एक सामान्य प्रक्रिया होती है. ब्लॉक लेकर काम किया जाता है. ब्लॉक के बाद इस ट्रैक से कोई ट्रेन नहीं गुजरती है. उसने बताया कि अगर टावर बैगन की स्पीड ज्यादा नहीं होती तो यह दुर्घटना इतनी बड़ी नहीं होती.

आपके शहर से (लातेहार)

Tags: Accident, Jharkhand news, Latehar news, Train accident

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk