राष्ट्रीय

कृषि कानून वापसी बिल पास होने के बाद राहुल का केंद्र पर हमला, बोले- चर्चा से डरती है सरकार

[ad_1]

नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार (central government) पर निशाना साधते हुए कहा कि कृषि कानूनों को बिना चर्चा किए निरस्‍त करना (Farm Laws Repealed), दुर्भाग्‍यपूर्ण है. संसद के दोनों सदनों में कृषि कानूनों को निरस्‍त करने के बिल के पारित हो जाने के बाद राहुल गांधी संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्‍होंने कहा कि आगामी राज्‍य चुनावों को देखते हुए केंद्र सरकार यह निर्णय लेने का विचार बनाया होगा. उन्‍होंने कहा कि हमने सरकार से पहले ही मांग की थी कि इन कृषि कानूनों को वापस लें.

उन्‍होंने कहा कि  सरकार ने अब इन कानूनों को निरस्‍त कर दिया है. हालांकि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि कृषि कानूनों को बिना चर्चा के निरस्‍त कर दिया गया. यह सरकार चर्चा कराने से डरती है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह सच है कि केंद्र सरकार, भारतीय जनता की ताकत का सामना नहीं कर सकती जिसका प्रतिनिधित्‍व इस मामले में किसान कर रहे हैं. विपक्ष के हंगामे और नारेबाजी के बीच संसद सत्र को 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया था. ऐसे में वायनाड के सांसद भी संसद से बाहर आ गए थे.

दरअसल लोकसभा के शुरू होने के बाद कृषि कानून निरस्‍त विधेयक 2021 को पारित किया गया वहीं यह विधेयक आज ही उच्‍च सदन में भी पारित हो गया. इस मामले में गुरु नानक जयंती के दिन 19 नवंबर को राष्‍ट्र के नाम एक संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्‍त करने की घोषणा की थी. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले सप्ताह इस विधेयक को मंजूरी दी थी. संसद का शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर तक जारी रहेगा.

Tags: Central government, Congress leader Rahul Gandhi, Farm Laws Repealed



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk