उत्तराखंड

Agenda Uttar Pradesh: न्यूज 18 के मंच से साफ होगी यूपी चुनाव की तस्वीर, 9 जनवरी को देखें सबसे बड़ी बहस

[ad_1]

सत्येंद्र कुमार यादव

लखनऊ. जनता समझना चाहती है कि आखिर में 2022 का चुनाव प्रदेश के भविष्य को किस ओर ले जाएगा. इसलिए ‘न्यूज़18 उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड’ के इस मंच पर हम कई सेग्मेंट में अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करेंगे. सबसे बड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए सत्ता पक्ष की ओर से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे. हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछेंगे 2022 में ‘यूपी में भगवा, योगी का जलवा!’ का जिक्र क्यों हो रहा है? विकास से लेकर सांस्कृतिक धरोहरों के मुद्दे पर सवाल होंगे. यूपी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी मंच पर होंगे. डिप्टी सीएम केशव मौर्य से पूछेंगे कि ‘अबकी बारी बांके बिहारी?’ का मुद्दा क्यों उठा है और ये कहां तक जाएगा? यूपी बीजेपी के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बताएंगे कि ‘टारगेट 350’ को पूरा करने के लिए बीजेपी का पास प्लान क्या है? ‘यूपी के दंगल’ पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से बात होगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी सियासी समर में बीजेपी का समीकरण समझाएंगे. सरकार की सहयोगी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी ‘अपना दल’ का हाल बताएंगी.

विपक्ष की राजनीति को समझने के लिए एजेंडा उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आएंगे. अखिलेश यादव से हम पूछेंगे कि समाजवादी पार्टी सत्ता से ‘कितने दूर, कितने पास?’ है. शिवपाल यादव और ओम प्रकाश राजभर अपना राजनीतिक एजेंडा बताएंगे. ब्राह्मणों की ‘माया’ पर चर्चा करने के लिए बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा आएंगे. सबसे बड़े मंच पर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी होंगे. ओवैसी से हम पूछेंगे कि ‘भाईजान’ किसके एजेंट हैं?

up assembly election 2022, up news, lucknow news, news 18 agenda uttar pradesh, up chunav 2022, bjp, yogi adityanath, samajwadi party, akhilesh yadav, mayawati, bahujan samaj party, priyanka gandhi, congress, up news in hindi, google uttar pradesh, news 18 hindi uttara pradesh, news 18 uttarakhand, google news lucknow,

राजनीति, धर्म, कला, संस्कृति और यूपी चुनाव के सभी मुद्दों पर दिग्गज साझा करेंगे अपनी राय.

9 जनवरी को दोपहर 2 बजे से ‘एजेंडा उत्तर प्रदेश’ के मंच पर सबसे बड़े मुद्दों पर सबसे बड़ी बहस शुरू होगी. चुनावी मुद्दों के बीच हम ‘कानून का शासन, माफिया का ‘शीर्षासन’!’ विषय पर यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, कांग्रेस नेता इमरान मसूद और नसीमुद्दीन सिद्दीकी चर्चा करेंगे. यूपी कितना सुरक्षित है? लड़कियां पहले से कितना महफूज हैं? शिकायत पर लड़कियों के मामलों की कितनी सुनवाई होती है? ऐसे तमाम मुद्दों पर ‘यूपी की लड़कियां’ अपनी बात रखेंगी. यूपी महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्वाति सिंह, समाजवादी पार्टी की नेता अपर्णा यादव और कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा यूपी की लड़कियों के मुद्दे पर चर्चा करेंगी.

एजेंडा उत्तर प्रदेश के मंच पर ‘सियासत के धर्मयुद्ध’ पर सबसे बड़ी बहस होगी और इस डिबेट में बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी, कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और एसपी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया हिस्सा लेंगे. ‘मुस्लिम वोट, किस पर चोट?’ मुद्दे पर बात करने के लिए एक बड़ा पैनल होगा, जिसमें अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा, AIMIM के प्रवक्ता असीम वकार, बीएसपी के प्रवक्ता एमएच खान और मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी महली भी अपनी बात रखेंगे. जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से भी हम पूछेंगे कि ऐसा क्यों है कि जिसकी सत्ता, उसके ‘राजा’!

up assembly election 2022, up news, lucknow news, news 18 agenda uttar pradesh, up chunav 2022, bjp, yogi adityanath, samajwadi party, akhilesh yadav, mayawati, bahujan samaj party, priyanka gandhi, congress, up news in hindi, google uttar pradesh, news 18 hindi uttara pradesh, news 18 uttarakhand, google news lucknow,

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े हर मुद्दे की होगी पड़ताल News 18 Uttar Pradesh के मंच पर.

यूपी की राजनीति में पिछड़ों को अपने पाले में करने के लिए हर दल कोशिश करता है. पिछड़ों की वजह से कांग्रेस, एसपी, बीएसपी और अब बीजेपी सत्ता में है. इसलिए एजेंडा उत्तर प्रदेश के मंच पर पक्ष और विपक्ष के नेताओं से हम पूछेंगे कि क्या इस बार ‘पिछड़े बनाएंगे असली सरकार?’ इस मद्दे पर बात करने के लिए यूपी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद आएंगे. सियासत से जुड़ी चर्चाओं के बीच सुर ताल के भी कार्यक्रम हैं. ‘एजेंडा उत्तर प्रदेश’ के मंच पर होने वाली बड़ी बहस से यूपी चुनाव की तस्वीर साफ हो जाएगी. इसलिए 9 जनवरी दोपहर 2 बजे से आप भी जुड़ें.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Dehradun news, Lucknow news, UP news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk