राष्ट्रीय

पटना रेलवे जंक्‍शन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधा जल्‍द, 3 मिनट तक के लिए नहीं देना होगा पार्किंग शुल्‍क

[ad_1]

पटना. बिहार के पटना रेलवे जंक्‍शन से यात्रा करने और ऐसे यात्रियों को स्‍टेशन पहुंचाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब उन्‍हें वाहनों के लिए पार्किंग शुल्‍क नहीं देना पड़ेगा. पार्किंग शुल्‍क से बचने के लिए बस एक शर्त का पालन करना होगा. यदि वाहन चालक यात्री को रेलवे जंक्‍शन पर उतार कर 3 मिनट के अंदर वहां से चलते बनेंगे तो उन्‍हें पार्किंग का पैसा नहीं देना होगा. पटना रेलवे जंक्‍शन एरिया में 3 मिनट से ज्‍यादा के ठहराव पर ही पार्किंग शुल्‍क देना होगा. एयरपोर्ट जैसी सुविधा जल्‍द ही पटना रेलवे जंक्‍शन पर भी मिलने लगेगी. इसकी तैयारियां जोरों से चल रही हैं.

दरअसल, पटना जंक्शन पर जल्द ही एयरपोर्ट के तर्ज पर पिक एंड ड्रॉप सेवा शुरू की जाएगी. 3 मिनट के अंदर यात्री को छोड़ने के बाद पार्किंग शुल्क नहीं देना पड़ेगा. इससे पटना जंक्शन के आसपास जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी. पटना जंक्शन के पास यातायात व्यवस्था में बदलाव के तहत अब अगर कोई भी व्यक्ति अपनी गाड़ी को 3 मिनट से अधिक देर तक खड़ी करता है, तो उससे पार्किंग शुल्क वसूला जाएगा. 3 मिनट के अंदर आप यात्री को छोड़ देते हैं तो फिर आप पार्किंग शुल्क से बच सकते हैं. इस तरह की सुविधा फिलहाल पटना एयरपोर्ट पर है, जहां 3 मिनट तक पिक और ड्रॉप करने पर पार्किंग शुल्क नहीं लगता है.

Corona Impact: पटना महावीर मंदिर के कपाट बंद, अब ऑनलाइन कर सकते हैं दर्शन

 दरअसल, हनुमान मंदिर छोर से पटना जंक्शन की तरफ गेट नंबर-2 के पास एक स्थाई गोलंबर का निर्माण कराया जा रहा है. इसके जरिये यातायात व्यवस्था में कुछ बदलाव किया जाएगा. इस बदलाव के बाद रेलवे स्टेशन पर छोड़ने या रिसीव करने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. जंक्शन पर लगातार बढ़ रहे जाम की समस्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

सुबह और शाम के समय में पटना जंक्शन के हनुमान मंदिर गेट छोर पर यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है, जिससे लगातार जाम की स्थिति बन रहती है. इन तमाम चीजों को ध्यान में रखते हुए एक गोलंबर का निर्माण कराया जा रहा है. जो लोग पटना जंक्शन वाहन से पिक करने या ड्रॉप करने पहुंचेंगे, वे तय समय के अंदर 3 मिनट में अपने परिजन को पिक या ड्रॉप करेंगे और 4 नंबर गेट होते हुए हनुमान मंदिर गेट की तरफ से निकल जाएंगे.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Indian Railway news, PATNA NEWS

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk