राष्ट्रीय

राजनेताओं का कार्टून बनाकर अपमानित करने वाली BJP का कार्टून जनता बनाने को तैयार: अखिलेश यादव

[ad_1]

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर बधाई देते हुए कहा कि आज समाज को सबसे ज्यादा जरूरत सत्य की है. देश में लोकतंत्र तभी रहेगा, जब सच रहेगा. आज के हालात में गांधीवादी होने की सबसे ज्यादा जरूरत है. अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ लोग देश में झूठ व हिंसक मनोवृति का प्रचार प्रसार कर रहे हैं. सीमाएं अशांत हैं, किसानों का अपमान हो रहा है. आजादी के आन्दोलन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को जगाया. किसान, गरीब, नौजवानों को जागरूक करने का काम भी किया. बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान की कुर्बानी दी, तब देश आजाद हुआ.

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी किसानों का कार्टून बनाकर अपमानित कर रही है तो कभी राजनेताओं का कार्टून बना कर अपमानित किया जा रहा है. जल्दी वो दिन आने वाला है, जनता कार्टून बनाने के लिए तैयार है.

बता दें शनिवार को बीजेपी ने कार्टून बनाकर बिना नाम लिए अखिलेश पर तंज किया है. कार्टून को ट्वीट कर लिखा गया कि एक लड़के ने अपने पिताजी से उनकी साइकिल छीन ली. फिर उस साइकिल का बुरा हाल करके छोड़ दिया. अब वो लड़का ‘बाईस साइकिल’ के ख्वाब देख रहा है. जो एक न संभाल पाया वो ‘बाईस’ क्या संभालेगा? बाईस नहीं मिलेंगी बबुआ! न यकीन हो तो एकबार ‘बुआ’ से पूछ लो. बीजेपी ने सोशल मीडिया कैम्पेन से निशाना साधना शुरू कर दिया है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हम सब महात्मा गांधी के साथ देश के प्रधानमंत्री रहे लाल बहादुर शास्त्री जी को भी याद कर रहे हैं. लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया. दोनों महापुरुषों के बताए हुए रास्ते पर चलने से हमारा समाज, प्रदेश और देश ऊंचाइयों पर जाएगा. उन्होंने कहा कि अंग्रेज, महात्मा गांधी का कुछ नहीं बिगाड़ पाए, लेकिन एक विशेष विचारधारा की वजह से वह हमारे बीच में नहीं रहे. उस विचारधारा ने बापू की जान ले ली. गांधी जी को अंग्रेज नहीं मार पाए, लेकिन हमारे ही बीच से निकले एक व्यक्ति ने गांधी जी को मार दिया, जिस सोच और विचारधारा ने गांधीजी की जान ली, उस विचारधारा को हमें हमेशा-हमेशा के लिए खत्म करना होगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने “जय जवान जय किसान का नारा दिया. आज जवान भी दुखी है और किसान भी. किसान देश का पेट भरता है, भाजपा सरकार में किसान सबसे ज्यादा अपमानित किया जा रहा है. किसानों को आतंकवादी कहा जा रहा है. हम सभी को संकल्प लेना होगा, किसान खुशहाल होगा, तभी देश खुशहाल होगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों की जिम्मेदारी है कि जब मौका मिले खादी को बढ़ाने का काम करें. हम भरोसा दिलाते हैं कि खादी और गांधी आश्रम को बढ़ाने का काम करेंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जब अमेरिका के राष्ट्रपति से मिले, तब उन्होंने भी गांधी जी की याद दिलाई, जो लोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर ट्रेंड कर रहे हैं, वो देश के लोग नहीं हो सकते हैं.

प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहेगी, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक नहीं हो सकती है. अपराधियों को सबसे ज्यादा संरक्षण भाजपा ने दिया है. अभी जिला पंचायत से चुनाव में बीजेपी गुंडागर्दी दिखी. भाजपा ने प्रशासन से गुंडागर्दी कराई. भाजपा सरकार ने अधिकारियों से गलत और राजनीतिक काम करा रही है. सरकार अधिकारियों के गलत कार्य का संरक्षण दे रही है. हमने कहा कि जनता भाजपा सरकार से बहुत नाराज है. यह सरकार जाने वाली है.

हालात ये रहे तो भाजपा सरकार को ठेके पर दे देगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसानों का कार्टून बनाकर अपमानित कर रही है तो कभी राजनेताओं का कार्टून बना कर अपमानित किया जा रहा है. जल्दी वो दिन आने वाला है, जनता कार्टून बनाने के लिए तैयार है. किसान आंदोलन से भाजपा डरी हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा से सावधान रहने की जरूरत है. बीजेपी साजिश करने वाली पार्टी है. यूपी के चुनाव में हार के डर से साजिश के तहत वह तीनों काले कृषि कानून तक वापस ले सकती है, लेकिन चुनाव के बाद इसे और खतरनाक तरीके से ले आएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk