राष्ट्रीय

OMICRON: कर्नाटक आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को होना होगा क्वारंटाइन? BBMP ने दिया जवाब

[ad_1]

नई दिल्ली. देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Case in India) से संक्रमित होने वाले मरीजों में अब तेजी देखने को मिल रही है. कोरोना वायरस का खतरनाक स्वरूप अब 12 राज्यों में फैल चुका है. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच, ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने शुक्रवार को कहा है कि ‘जोखिम वाले’ देशों से आने वाले यात्रियों के क्वारंटाइन के लिए प्रशासन द्वारा फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है. बीबीएमपी की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन करना है या नहीं इस मामले में राज्य और केंद्र सरकार द्वारा फैसला लिया जाएगा.’

इससे पहले कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने कहा था कि राज्य में हर दिन लगभग 2,500 अंतरराष्ट्रीय यात्री आते हैं और अब सभी के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य है. जिनका टेस्ट निगेटिव आता है वो लोग घर पर 7-दिनों तक क्वारंटाइन होना होगा. जिन लोगों में रोग के लक्षण हैं लेकिन उनका टेस्ट निगेटिव आता है उन्हें 5 दिनों तक होम क्वारंटाइन रहना होगा लेकिन कोविड सहकर्मी के संपर्क में सकारात्मक होने पर, उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा और अलग से इलाज किया जाएगा.

कर्नाटक में ओमिक्रॉन से संक्रमित की संख्या हुई 8
कर्नाटक में ओमिक्रॉन वेरिएंट के पांच और मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या आठ पहुंच गई है. पांच में से दो संक्रमित दिल्ली से लौटे हैं. सभी संक्रमितों को कोरोना टीके की दोनों खुराक लगी हुई है. शुक्रवार को 19 वर्षीय युवती 13 दिसंबर को यूनाइटेड किंगडम से कोविड की निगेटिव रिपोर्ट के साथ केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (केआइए) पहुंची थी.

केआइए पर जांच में पॉजिटिव निकलने के कारण उसे उसी दिन बॉरिंग अस्पताल भेजा गया. लेकिन युवती की मांग पर उसे अगले दिन निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Tags: Coronavirus cases in Karnataka, Coronavirus in Karnataka, Karnataka, Karnataka News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk