मनोरंजन

Amit Behl B’day: 5 भाषा में 100 से अधिक सीरियल में कर चुके हैं काम, लॉकडाउन में बेचनी पड़ी थी थी कार

[ad_1]

नई दिल्ली: बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर अमित बहल (Amit Behl) आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. वो टेलीविजन की दुनिया में लगभग 25 सालों से एक्टिव हैं. अमित बहल ने हिंदी, इंग्लिश, मराठी, पंजाबी, उर्दू 100 से अधिक सीरियल और शोज में काम किया है. उन्हें शायद ही कोई हो जो नहीं जानता हो. अमित बहल जन्म 30 अक्टूबर 1968 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. अमित बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे इसलिए कॉलेज के समय ही उन्होंने थियेटर ज्वाइन कर लिया था. बतौर एक्टर वो कई भाषाओं में शो कर चुके हैं.

शांति से मिली पहचान
अमित को टीवी की दुनिया में पहचान मिली दूरदर्शन के शो शांति से, इस शो में मंदिरा बेदी मुख्यभूमिका में नजर आयीं थी. यह टीवी इतिहास के सबसे पॉपुलर शो में से एक माना जाता है. इसमें अमित बहल ने विजय का किरदार निभाया था. पहली ही सीरियल से उन्हें भरपूर लोकप्रियता मिली थी.

इन पॉपुलर शोज में भी आ चुके हैं नजर
अमित बहल शांति के अलावा भी कई शो में नजर आ चुके हैं. अमित बुद्धा, सावित्री, चक्रवर्ती अशोक सम्राट और प्रधानमंत्री जैसे शो में काम कर चुके हैं. अमित अभी तक विभिन्न भाषायों में करीबन 100 से अधिक टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं. उनकी वर्सटाइल एक्टिंग उन्हें खास पहचान दिलाती है.

कोरोना में संघर्ष
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए अमित बहल ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि बाकियों की तरह महामारी की वजह से उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा था, ‘लगभग सभी लोग संघर्ष कर रहे थे. घर के बाहर काम करने के लिए निकलना डरावना था लेकिन अगर निकलेंगे नहीं तो घर चलेगा कैसे. मैंने अपना एफडी तोड़ दिया, लोन के लिए अप्लाई किया, यहां तक कि कार भी बेच दी. लेकिन अब स्थिति ठीक हो रही है.’

टेलीविज की दिल में है खास जगह
अमित बहल ने इस बातचीत में कहा था कि लगभग सभी मीडियम में काम करने के बाद भी टेलीविजन के लिए उनके दिल में खास जगह है. उन्होंने कहा, ‘मेरा किचन अगर पिछले 25 सालों से चल रहा है तो यह टेलीविजन की वजह से है फिल्म या ओटीटी की वजह से नहीं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk