खेल

Ashes, AUS vs ENG: भारत में कब-कहां-कैसे देखें एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट

[ad_1]

नई दिल्ली. जो रूट (Joe Root) की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने मंगलवार को चौथे एशेज टेस्ट (Ashes Series) के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 5 जनवरी को सिडनी ग्राउंड पर शुरू होगा. इंग्लैंड ने अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव नहीं किया, लेकिन तेज आक्रमण में एक प्रमुख बदलाव किया. इंग्लैंड ने अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने लाइन-अप में वापसी की और ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) की जगह ली है. रॉबिन्सन मौजूदा सीरीज में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने मंगलवार को पुष्टि की है कि ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स दोनों ही वर्तमान में कंधे में दर्द से जूझ रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स दोनों के पास एससीजी में साबित करने के लिए मौका है. ओली रॉबिन्सन की अनुपलब्धता ने स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए दरवाजे खोल दिए हैं, जो जेम्स एंडरसन और मार्क वुड के साथ मिलकर एक मजबूत तेज गेंदबाजी इकाई बनाएंगे.

AUS vs ENG Match Preview: सिडनी में जो रूट और इंग्लैंड की प्रतिष्ठा दांव पर, कोरोना का भी खतरा बरकरार

दूसरी ओर, बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में 68 रनों पर सिमट गई थी, लेकिन बल्लेबाजी लाइन-अप में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने भी सिडनी टेस्ट के लिए अपनी लाइन-अप की घोषणा कर दी है. उन्होंने ट्रेविस हेड की जगह उस्मान ख्वाजा के साथ बदलाव प्लेइंग इलेवन में किया है.

ट्रेविस हेड पिछले सप्ताह कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए थे. बॉक्सिंग डे टेस्ट के हीरो स्कॉट बोलैंड ने भी प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बरकरार रखा है. बोलैंड को 6/7 के शानदार स्पैल के बाद अपनी प्रतिभा दिखाने का एक और मौका मिला है.

IND vs SA: शार्दुल ठाकुर बने वांडरर्स के ‘लॉर्ड’, अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड पीछे छूटा

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने सूचित किया है कि जोश हेजलवुड और झाय रिचर्डसन ने कुछ गेंदबाजी अभ्यास किया था, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं थे.

जानें, भारत में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट कहां होगा: 

कहां होगा ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच?

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा एशेज टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में होगा.

कब शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा एशेज टेस्ट मैच?

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच चौथा एशेज टेस्ट 5 जनवरी को भारतीय समयानुसार सुबह 05:00 बजे शुरू होगा.

आप भारत में टीवी पर ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड चौथा एशेज टेस्ट मैच कहां देख सकते हैं?

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच चौथा एशेज टेस्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित किया जाएगा.

आप भारत में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के चौथे एशेज टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण कहां कर सकते हैं?

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड भारत में सोनी लिव पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा.

एशेज टेस्ट मैच के चौथे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI इस तरह है:

इंग्लैंड प्लेइंग XI: हसीब हमीद, जैक क्राउले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जिम्मी एंडरसन.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI: मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड.

Tags: Ollie Robinson, Stuart Broad, Travis Head, Usman khawaja

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk