खेल

AUS vs BAN: बांग्लादेश को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर पहुंचा, एडम जम्पा का ‘पंच’

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्पिनर एडम जम्पा (Adam Zampa) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया. दुबई में गुरुवार को खेले गए सुपर-12 चरण के इस मुकाबले में बांग्लादेशी टीम की पारी 15 ओवर में 73 रन पर सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 6.2 ओवर यानी 38 गेंदों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. लेग स्पिनर एडम जम्पा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट लिए.

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को पूरे 2 अंक मिले और टीम अब तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. इस ग्रुप-1 में दक्षिण अफ्रीका के भी 4 मैचों से 6 अंक हैं लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट उससे बेहतर हो गया है. इंग्लैंड 4 मैचों से 8 अंकों के साथ टॉप पर है.

इसे भी पढ़ें, पाकिस्तान के बल्लेबाज काे सिर्फ 52 रन बनाने पर मिल सकता है आईसीसी पुरस्कार, यह है वजह

74 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और डेविड वॉर्नर (18) के साथ 58 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की. फिंच ने 20 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 2 चौके और 4 छक्के जड़े. वॉर्नर ने 14 गेंद पर 3 चौके लगाए. मिशेल मार्श (16*) ने तस्कीन अहमद की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा. बांग्लादेश के तस्कीन अहमद और शोरिफुल इस्लाम ने 1-1 विकेट लिया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. उसका कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का डटकर सामना नहीं कर पाया. उसकी टीम पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद केवल 15 ओवर में आउट हो गई. जम्पा ने 4 ओवर में 19 रन देकर पांच विकेट लिए. उनके अलावा तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (21 रन देकर 2) और जोश हेजलवुड (8 रन देकर 2) ने मिलकर चार विकेट झटके जबकि ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने एक बल्लेबाज को पैवेलियन भेजा.

इसे भी देखें, विलियमसन 4 पारियों में दूसरी बार ‘0’ पर आउट, स्कॉटलैंड के शरीफ ने यूं बनाया शिकार – Video

बांग्लादेश की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज मोहम्मद नईम (17), कप्तान महमुदुल्लाह (16) और शमीम हुसैन (19) ही दोहरे अंक में पहुंचे. उसकी पारी में सात चौके और एक छक्का लगा. बांग्लादेश शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद एक समय 5 विकेट पर 33 रन पर संघर्ष कर रहा था. महमुदुल्लाह और शमीम ने बीच में वापसी की उम्मीद जगाई. शमीम ने इस बीच जम्पा पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया.

जम्पा ने शमीम को आउट करने के बाद अगली गेंद पर मेहदी हसन को पगबाधा आउट किया. उनके पास अगले ओवर की पहली गेंद पर हैट्रिक का मौका था लेकिन विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने कैच छोड़ दिया. स्टार्क ने महमुदुल्लाह को विकेट के पीछे कैच कराया जबकि जम्पा ने बाकी बचे दोनों विकेट लेकर बांग्लादेश की पारी का अंत किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk