खेल

BCCI Agm Festival Match: जय शाह ने अजहरुद्दीन सहित 3 विकेट झटके, गांगुली की टीम एक रन से हारी

[ad_1]

कोलकाता. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के पारंपरिक ऑफसाइड ड्राइव शुक्रवार को यहां एक प्रदर्शनी मैच के दौरान फिर दिखाई दिए, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष एकादश की टीम जय शाह (Jay Shah) की अगुआई वाली सचिव एकादश से एक रन से हार गई. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की आम सालाना बैठक की पूर्व संध्या पर यहां ईडन गार्डन्स में 15-15 ओवर का एक प्रदर्शनी मैच आयोजित किया गया.

सौरव गांगुली छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. गांगुली ने 20 गेंद में 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 35 रन बनाए. उन्हें मैच के नियमों के अनुसार रिटायर होना था और उनकी टीम महज एक रन से पीछे रहकर हार गई. गांगुली के घरेलू मैदान में बीसीसीआई सचिव शाह ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से कमाल कर दिया और सात ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट चटकाकर स्टार बने. इससे टीम 128 रन के स्कोर का बचाव कर सकी.

जय शाह ने अजहरुद्दीन को किया आउट

जय शाह ईडन के पसंदीदा क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का विकेट झटका, जो दो रन पर एलबीडब्ल्यू हुए. शाह ने गोवा क्रिकेट संघ के सूरज लोटलिकर को भी आउट किया. स्कोर में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि टीम को तीसरा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया 13 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके बाद गांगुली ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए ऑफ साइड पर कट और ड्राइव शॉट से अपनी पारी आगे बढ़ाई. 35 रन की पारी के दौरान उन्होंने 2 गेंदों पर बाहर निकलने के अपने पारंपरिक शॉट भी खेले.

जयदेव शाह ने बनाए सबसे अधिक 40 रन

इससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करके बीसीसीआई सचिव एकादश ने अरुण धूमल (36) और जयदेव शाह (40) के बीच 92 रन की भागीदारी से निर्धारित ओवर में 3 विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया. जय शाह 10 रन बनाकर नाबाद रहे. अजहरुद्दीन और गांगुली ने मिलकर नई गेंद से गेंदबाजी की. गांगुली ने अपने तीन ओवर में 19 रन और अजहरुद्दीन ने 2 ओवर में 8 रन दिए. गांगुली ने एक विकेट भी लिया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने शतक के पीछे की कहानी बताई, दिग्गज बल्लेबाज का वीडियो देखकर खेलने उतरे

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शुभमन गिल ने कहा- अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना मेरी ताकत, लेकिन…

संक्षिप्त स्कोर: बीसीसीआई सचिव-XI 15 ओवर में 3 विकेट पर 128 (जयदेव शाह 40 रन रिटायर, अरुण धूमल 36, जय शाह 10 नाबाद, सौरव गांगुली 1/19) ने बीसीसीआई अध्यक्ष-XI 5 विकेट पर 127 रन (सौरव गांगुली 35 रन रिटायर, अविषेक डालमिया 13, जय शाह 3/58) को एक रन से हराया.

Tags: BCCI, BCCI AGM, Cricket news, Jay Shah, Sourav Ganguly



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk