राष्ट्रीय

Bengal bypolls: तृणमूल कांग्रेस ने बाबुल सुप्रियो और नुसरत जहां को नहीं बनाया स्टार प्रचारक

[ad_1]

नई दिल्ली.  बंगाल में होने वाले उपचुनाव (Bengal Bypolls) के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बाबुल सुप्रियो और नुसरत जहां को स्टार चुनाव प्रचारक नहीं बनाया है. बता दें कि हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो बीजेपी को छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी राज्य की चार विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं.

बता दें कि नुसरत जहां ने मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए बढ़-चढ़कर प्रचार किया था. उधर हाल ही में खत्म हुए भबानीपुर उपचुनाव के दौरान बाबुल सुप्रियो ने ममता के लिए प्रचार नहीं किया था. दरअसल बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल उनकी दोस्त हैं. लिहाज़ा शर्मिंदगी से बचने के लिए उन्होंने चुनाव प्रचार नहीं किया था. कहा जा रहा है कि उन्होंने खुद ममता से प्रचार न करने का अनुरोध किया था.

टीएमसी-स्टार प्रचारकों की लिस्ट
टीएमसी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अभिनेता-सांसद देव और मिमी चक्रवर्ती, लोकप्रिय गायिका-विधायक अदिति मुंशी, फिल्म निर्माता-विधायक राज चक्रवर्ती, अभिनेत्री से तृणमूल कांग्रेस की राज्य युवा शाखा की प्रमुख बनीं सयानी घोष के अलावा वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हाकिम, सौगत रॉय और अरूप बिस्वास के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- Assembly Election 2022: सर्वे में दावा- यूपी में BJP, पंजाब में बन सकती है AAP की सरकार, जानें बाक़ी राज्यों का हाल

BJP-स्टार प्रचारकों की लिस्ट
भाजपा के प्रचारकों की सूची में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, बिहार से सांसद गिरिराज सिंह के नाम राज्य के बाहर के दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं. विधानसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल के बाहर से कई प्रचारकों को शामिल करने वाली भाजपा अपने प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी, केंद्रीय मंत्री और उत्तर बंगाल के सांसद जॉन बारला और निसिथ प्रमाणिक, मतुआ समुदाय के मंत्री-सांसद शांतनु ठाकुर सहित अन्य स्थानीय नेताओं पर भी भरोसा कर रही है.

भाजपा के प्रचारकों की सूची में फैशन डिजाइनर और विधायक अग्निमित्र पॉल के अलावा पार्टी के सेलिब्रिटी चेहरे – अभिनेत्री से राज्यसभा सदस्य बनीं रूपा गांगुली और अभिनेत्री-सांसद लॉकेट चटर्जी भी शामिल हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk