खेल

हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, अभी मैदान पर लौटने में लगेगा लंबा वक्त!

[ad_1]

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए साल 2021 अच्छा नहीं रहा है. वे पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) में फेल रहे. फिर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम इंडिया सुपर-12 राउंड से ही बाहर हो गई. इसके बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रिटेन नहीं किया है. वे अभी खराब फिटनेस से जूझ रहे हैं. ऐसे में अगले 2 महीने तक वे मैदान पर वापसी नहीं कर सकेंगे.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें एनसीए (NCA) में आने को कहा है. वे वहां एक्सपर्ट के साथ बॉलिंग फिटनेस पर काम करेंगे. ऐसे में वे 6 से 20 फरवरी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं. इससे पहले उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के अलावा साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी नहीं चुना गया है.

खराब फिटनेस ने सबकुछ छीना

खराब फिटनेस के कारण हार्दिक पंड्या अभी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. इस कारण टीम इंडिया (Team India) के अलावा मुंबई इंडियंस से भी उन्होंने अपनी जगह गंवा दी है. सेलेक्टर्स ने उन्हें साफ तौर पर कह दिया है कि पहले उन्हें फिटनेस साबित करनी होगी. इसके बाद उन्हें घरेलू क्रिकेट में उतरना होगा. जनवरी-फरवरी में आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) होना है. उनकी खराब फिटनेस से उनकी वेल्यू पर भी प्रभाव पड़ेगा.

11 करोड़ की राशि मिलना मुश्किल

हार्दिक पंड्या को 2015 में मुंबई इंडियंस ने पहली बार शामिल किया था. तब से वे उसी के साथ जुड़े हुए हैं. वे 7 सीजन टीम के साथ रहे. इस दौरान उन्होंने 92 मैचों में 154 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए. इसके अलावा 42 विकेट भी झटके. उन्हें टीम ने शुरुआत में 10 लाख रुपए में खरीदा था. लेकिन 2018 के बाद से उन्हें 11 करोड़ रुपए मिल रहे थे. लेकिन अब उन्हें इतनी बड़ी राशि मिलना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के क्रिकेटर यासिर शाह बच्ची से रेप के मामले में फंसे, एफआईआर हुई दर्ज

यह भी पढ़ें: भारत और पाकिस्तान के बीच 25 दिसंबर को रोचक भिड़ंत, फाइनल में भी दोनों टीमें हो सकती हैं आमने-सामने

एक अधिकारी ने कहा कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) एक मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं. लेकिन माैजूदा समय में वे फिटनेस से जूझ रहे हैं. ऐसे में कोई भी टीम उन पर बड़ा दांव नहीं लगाना चाहेगी. मालूम हो कि हार्दिक के 2 नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद से जुड़ने की खबर आ रही थी. लेकिन दोनों उन्हें बड़ी राशि देने के पक्ष में नहीं हैं.

Tags: BCCI, Cricket news, Hardik Pandya, India vs west indies, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Mumbai indians, Team india



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk