राष्ट्रीय

Bihar: लालू यादव के पटना आने पर RJD दफ्तर में लगेगा विशालकाय लालटेन, 24 घंटे जलेगी लौ

[ad_1]

लालू यादव के तीन साल बाद बिहार आने पर राजधानी पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित राष्ट्रीय जनता दल के मुख्यालय को नए सिरे से सजाया-संवारा जा रहा है

लालू यादव के तीन साल बाद बिहार आने पर राजधानी पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित राष्ट्रीय जनता दल के मुख्यालय को नए सिरे से सजाया-संवारा जा रहा है

Bihar News: तीन साल बाद लालू यादव के बिहार आने की खुशी में सोमवार को पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित आरजेडी मुख्यालय में छह टन वजनी लालटेन लगाया जायेगा. इस विशालकाय लालटेन का निर्माण राजस्थान में करवाया गया है. जहां से इसे अलग-अलग हिस्सों में कर के पटना लाया गया है

पटना. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) रविवार को पटना आ सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पटना (Patna) आने के अगले ही दिन यानी सोमवार को लालू यादव आरजेडी कार्यालय (RJD Office) जायेंगे. यहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के स्वागत में छह टन का लालटेन लगाया जायेगा. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. हालांकि इस मामले पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने चुप्पी साध रखी है. इससे संबंधित वो फिलहाल कुछ नहीं बोल रहे हैं.

लालू के पटना आने की खुशी में जिस छह टन वजनी लालटेन को आरजेडी के कार्यालय में लगाया जाना है उसका निर्माण राजस्थान में करवाया गया है. लालटेन बनने के बाद इसे अलग-अलग हिस्सों में कर के पटना लाया गया है. सोमवार को लालू यादव की मौजूदगी में इस विशालकाय लालटेन को वीरचंद पटेल पथ स्थित आरजेडी कार्यालय में लगाया जायेगा. बता दें कि आरजेडी का चुनाव चिन्ह लालटेन है, इसलिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय में लालटेन लगाकर लोगों को आरजेडी की धमक का एहसास कराने के प्रयास के रूप में इसे देखा जा रहा है.

दरअसल लालू यादव लगभग तीन साल बाद बिहार आ रहे हैं इस कारण आरजेडी के मुख्यालय को अलग लुक दिया जा रहा है. पार्टी के चुनाव चिन्ह छह टन वजनी लालटेन की लौ हमेशा जलती रहेगी. इसके लिए गैस पाइपलाइन लगाई जाएगी. पार्टी दफ्तर के मुख्य द्वार के अंदर घुसते ही लालटेन को स्थापित करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस भीमकाय लालटेन को लगाने के लिए जमीन पर एक चबूतरा तैयार किया गया है.

बता दें कि जगदानंद सिंह जब से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बने हैं तब से आरजेडी दफ्तर का स्वरूप बदल गया है. अब यहां कतार से सजे गमलों में खिले हुए फूल दिखते हैं. साथ ही कॉन्फ्रेंस रूम भी खूबसूरत फॉल्स सीलिंग वाला बनाया गया है. इसके अलावा कार्यालय में अब अनुशासन भी नजर आता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk