खेल

बिपुल शर्मा ने भारतीय क्रिकेट को कहा अलविदा, IPL फाइनल में झटका था एबी डिविलियर्स का बेशकीमती विकेट

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर बिपुल शर्मा (Bipul Sharma) ने रविवार को घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने फैंस को इसकी जानकारी दी. पंजाब के अमृतसर में जन्मे इस ऑलराउंडर को कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल पाया. उन्होंने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिनमें 8 शतक, 17 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3012 रन बनाए और 126 विकेट भी लिए. बिपुल ने साल 2005 में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था.

बिपुल शर्मा अब अमेरिका जाएंगे और यूएसए क्रिकेट के साथ जुड़ेंगे. उन्होंने आईपीएल में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व भी किया है. वह घरेलू क्रिकेट में पंजाब, हिमाचल प्रदेश और सिक्किम के लिए भी खेले. उन्होंने लिखा, ’25 साल, यकीन नहीं होता कि इतने वक्त से खेल रहा हूं. आखिरकार वक्त आ गया है कि उस खेल को अलविदा कहूं जिसे जिंदगी भर से प्यार किया. इस सफर में सभी का शुक्रिया, मेरा परिवार, मां, अंकल, पत्नी जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे.’

इसे भी देखें, मयंक अग्रवाल ने किया खुलासा, बल्लेबाजी से पहले लोकेश राहुल के साथ क्या बनाया था प्लान?

पंजाब किंग्स ने साल 2010 सीजन में बिपुल को चुना था, इस ऑलराउंडर ने 4 साल फ्रेंचाइजी में बिताए लेकिन एक बैकअप खिलाड़ी के रूप में. कुल मिलाकर वह इस फ्रेंचाइजी के लिए 15 मैच ही खेले. बाद में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला जिन्हें चोटिल लक्ष्मी शुक्ला की जगह शामिल किया गया था. वह आईपीएल के 2016 में हैदराबाद के खिताब जीतने वाले सीजन के सभी 3 नॉकआउट मैच खेले. विशेष रूप से, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फाइनल में एबी डिविलियर्स का बेशकीमती विकेट हासिल किया था.

Tags: Cricket news, Indian cricket, Punjab Kings, Sunrisers Hyderabad

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk