राष्ट्रीय

भाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक से फूंका विधानसभा चुनाव का बिगुल, पीएम मोदी करेंगे बैक-टू-बैक दौरे

[ad_1]

(पवन गौड)

नई दिल्ली. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आगाज़ के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विधानसभा चुनाव अभियान का बिगुल फूंक दिया है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा और रोडमैप बनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर आगामी दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चुनावी राज्यों में दौरे तेज़ करने जा रहे हैं. अगर बात करें उत्तरप्रदेश की तो आगामी 15 दिन में प्रधानमंत्री 3 दौरे करने जा रहे हैं, जहां वो कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह के भी 2 दौरे प्रस्तावित हैं.

प्रधानमंत्री उत्तरप्रदेश में आगामी दिनों में तूफानी दौरे करने जा रहे हैं. चुनाव के लिहाज से ये बड़े महत्वपूर्ण दौरे होने जा रहे हैं. इनमें प्रधानमंत्री जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी 19 नवंबर को झांसी जाएंगे. झांसी के किले में आजादी की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम झांसी दौरे पर बुंदेलखंड को कई सौगात भी देंगे.

यह भी पढ़ें: BJP Meeting: NDMC सेंटर में भाजपा का चुनावी मंथन जारी, PM मोदी हुए शामिल; वर्चुअली जुड़े आडवाणी

पीएम मोदी 16 नवंबर को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का औपचारिक रुप से लोकार्पण करेंगे. इसके बाद एक्सप्रेस वे हवाई पट्टी पर ही जनसभा को संबोधित करेंगे. करीब 340 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस वे से पूर्वी और पश्चिमी यूपी के बीच यात्रा में लगने वाले समय में काफी कमी आएगी.

इसके साथ-साथ 20 से 22 नवंबर तक लखनऊ में डीजीपी कांफ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन होगा. 20 नवंबर को पीएम मोदी डीजीपी कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. डीजीपी कांफ्रेंस में विभिन्न राज्यों के डीजीपी व पुलिस मुखिया के अलावा सभी अर्धसैनिक बल के मुखिया भाग लेंगे. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह के भी उत्तरप्रदेश के 2 दौरे प्रस्तावित हैं. 14 नवंबर को अमित शाह वाराणसी जाएंगे वहां गृहमंत्रालय के कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके अलावा 22 नवंबर को लखनऊ में डीजीपी कॉन्फ्रेंस में अमित शाह शामिल होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk