उत्तराखंड

उत्तराखंड में BJP का Mega Plan : नड्डा, PM मोदी, शाह… 15 दिन और 15 स्टार प्रचारकों के बड़े दौरे

[ad_1]

देहरादून. बीजेपी ने अपने चुनाव अभियान को उठान पर ले जाने का कार्यक्रम बना लिया है. अगले पंद्रह दिनों में बीजेपी के तीन टॉप मोस्ट लीडर उत्तराखंड का दौरा करने वाले हैं. दर्जन भर केंद्रीय मंत्री, स्टार प्रचारक भी इस दौरान उत्तराखंड में डेरा डालने वाले हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिसंबर में ही दूसरी बार 26 तारीख को देहरादून आएंगे. इसके बाद 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुमाऊं की धरती पर बिगुल फूंकेंगे और उसके बाद नये साल के पहले दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री अमित शाह रोड शो करेंगे. बीजेपी के और कौन से बड़े नेता उत्तराखंड पहुंच रहे हैं?

सबसे पहले बात करें नड्डा के आगामी दौरे की, तो उनका भले ही 26​ दिसंबर को कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है, लेकिन चुनावी लिहाज़ से वह गढ़वाल की 41 सीटों का एनालिसिस करने वाले हैं. भाजपा अध्यक्ष के साथ इन बैठकों में प्रत्येक विधानसभा सीट से पार्टी के छह डेडिकेटेड वर्कर्स होंगे, जो चुनावी प्रचार के सिलसिले में लंबे समय से विधानसभाओं में मोर्चा संभाले हुए हैं. भाजपा के नज़रिये से नड्डा की ये बैठकें बहुत अहम होने वाली हैं क्योंकि माना जा रहा है कि इसमें प्रत्याशियों के टिकट को लेकर भी बहुत सी बातें साफ हो सकती हैं.

पीएम मोदी और अमित शाह का कार्यक्रम
4 दिसंबर को देहरादून दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर 20 दिसंबर को उत्तराखंड में होंगे. इस बार कुमाऊं दौरे पर पीएम कई विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करने के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी की उत्तराखंड में रैली के बाद ये पीएम की राज्य में पहली रैली होगी. इसके बाद एक जनवरी को अमित शाह देहरादून आएंगे. वह यहां पार्टी की विजय संकल्प यात्रा के तहत रोड शो में भाग लेंगे.

कई राज्यों से आएंगे स्टार प्रचारक
18 दिसम्बर से शुरू की गई विजय संकल्प यात्रा का समापन बीजेपी जनवरी फर्स्ट वीक में करने जा रही है. इन 15 दिनों में विजय संकल्प यात्रा में हरियाणा, हिमाचल, यूपी के सीएम के साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तरुण चुग, रेसलर बबीता फोगाट, सांसद मनोज तिवारी उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. पार्टी महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि ये सभी स्टार प्रचारक अलग अलग क्षेत्रों में यात्रा में शामिल होंगे.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk