अंतर्राष्ट्रीय

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री को मास्कलेस जॉनसन से मुलाकात पड़ी महंगी, हुए कोरोना पॉजिटिव

[ad_1]

ब्रासिलिया. ब्राजील (Brazil) के स्वास्थ्य मंत्री मार्कलो क्यूरोगा (Marcelo Quiroga) को मास्कलेस बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से हाथ मिलाना महंगा पड़ गया. मार्कलो क्यूरोगा कोरोना की जांच में पॉजिटिव (Covid 19 Positive) पाए गए हैं और आइसोलेशन में चले गए हैं. ये घटना बिना मास्क के बोरिस जॉनसन और दूसरे ब्रिटिश अधिकारियों से न्यूयॉर्क में मुलाकात के 24 घंटे बाद सामने आई. मार्कलो क्यूरोगा ब्रिटिश प्रधानमंत्री और नए विदेश सचिव एलिजाबेथ ट्रुस के पास सोमवार को बैठे थे.

द्विपक्षीय मुलाकात में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो की भी मौजूदगी रही. मार्कलो क्यूरोगा ने मंगलवार की रात ट्विटर पर खुद के कोरोना से संक्रमित होने का एलान किया. थोड़ी ही देर बाद ब्राजील की न्यूज वेबसाइट ने रिपोर्ट दी कि ब्राजील ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपनी भागीदारी को समाप्त करने का फैसला किया है.

क्या नफ्ताली बेनेट से मुलाकात के वक्त सो गए थे बाइडन? नेतन्याहू ने किया दावा

55 वर्षीय कार्डियोलॉजिस्ट क्यूरोगा जॉनसन के साथ हाथ मिलाते और हाथ पर प्रधानमंत्री को थपथपाते हुए देखे गए थे. ये मुलाकात न्यूयॉर्क के वाणिज्य दूतावास में सोमवार की सभा में हुई थी. इस हकीकत के बावजूद कि बोल्सोनारो ने सार्वजनिक रूप से कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण नहीं होने का दावा किया है, जॉनसन, ट्रुस और ब्रिटिश प्रतिनिधिमंडल के दूसरे सदस्यों ने मुलाकात के लिए मास्क नहीं पहना.

हालांकि, सोफा पर ब्रिटिश नेताओं के पीछे बैठे क्यूरोगा ने मास्क का इस्तेमाल किया था. सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट में दावा किया गया है कि कोरोना संक्रमित होनेवाले ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री न्यूयॉर्क के उसी होटल में ठहरे थे जहां राष्ट्रपति जो बाइडेन थे.

रक्षा मंत्रालय से लीक हुआ अफगानियों का डाटा, अपनी गलती के लिए UK ने मांगी माफी

बैठक के कुछ घंटे बाद क्यूरोगा की तस्वीर कैमरे में कैद हो गई, जिसमें उनको न्यूयॉर्क की सड़कों पर बोल्सोनारो के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को हाथ से अश्लील इशारे करते हुए देखा गया. कोविड प्रकोप पर गैर वैज्ञानिक तरीकों से निपटने के चलते बोल्सोनारो आलोचना के केंद्र में हैं क्योंकि बीमारी की वजह से करीब छह लाख ब्राजील के नागरिकों की जान चली गई.

स्वास्थ्य मंत्री बनाए जाने से दो महीने पहले जनवरी में क्यूरोगा का कोविड के खिलाफ टीकाकरण किया गया था. उन्होंने ट्विटर पर टीकाकरण का वीडियो साझा कर इसकी जानकारी दी थी. बोल्सोनारो और क्यूरोगा से मिलने के बाद जॉनसन मंगलवार को बाइडेन से मुलाकात करने वाशिंगटन चले गए. व्हाइट हाउस से आई तस्वीर में मुलाकात के दौरान दोनों नेता मास्क पहने हुए दिखाए दिए. (एजेंसी इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk