राष्ट्रीय

CDS Bipin Rawat Death: बिपिन रावत समेत 12 शहीदों के शव देखने उमड़ा जन सैलाब, की गई पुष्प वर्षा

[ad_1]

नई दिल्ली: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर में बुधवार को हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Chief of Defense Staff General Bipin Rawat) उनकी पत्नी मधुलिका और सेना के 11 अन्य अधिकारियों/कर्मियों का निधन हो गया था. गुरुवार को सभी शहीदों के पार्थिव शरीरों को सेना के वाहनों से मद्रास रेजिमेंटल सेंटर से सुलूर एयरबेस (Sulur air Force Station) के लिए रवाना कर दिया गया है. यहां से रावत और शेष जवानों के पार्थिव शरीर को दिल्ली ले जाया जाएगा. सीडीएस बिपिन रावत (CDS) और उनकी पत्नी का शव दिल्ली के पालम एयरपोर्ट (Palam Airport) पर पहुंचेगा.

अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जन सैलाब
घटना में शहीद होने वाले सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat News) और अन्य लोगों के शव को जब रेजिमेंटल सेंटर से सुलूर एयरबेस लाया जा रहा था तब कई किलो मीटर तक लोगों की लंबी कतारें लगी हुई थीं. हर कोई अपने वीर जवानों के अंतिम दर्शन के लिए बेताब दिखा. शवों को ले जाने वाली गाड़ियों को देख लोग भारत माता की जय के नारे लगाने लगे. अधिकारियों/कर्मियों के शवों की गाड़ियों पर लोग फूलों की वर्षा करते दिखे. इतना ही नहीं लोग अमर रहे, जिंदाबाद के नारे भी लगाते रहे.

सड़क के दोनों तरफ लोगों लोग अपने जनरल को आखिरी विदाई देने के लिए लंबी कतारों में खड़े रहे. शवों को ले जाने में किसी तरह की समस्या न आए इसके लिए एहतियात के तौर पर यातायात को भी डायवर्ट किया गया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पालम एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. इससे पहले आज रक्षा मंत्री ने सदन में बताया कि जो हेलिकॉप्टर जनरल बिपिन रावत को लेकर वेलिंगटन जा रहा था बुधवार दोपहर 12.8 मिनट पर उसका संपर्क टूट गया था. इस हैरान कर देने वाली घटना को लेकर वायुसेना और अन्य अधिकारियों ने बताया कि संभवत: खराब मौसम और आसमान में घना कोहरा छाये होने के चलते हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जिसमें उस पर सवार 13 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि जीवित बचे एक व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Tags: Bipin Rawat, Cds bipin rawat, Cds bipin rawat death, Tamilnadu news



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk