राष्ट्रीय

CDS बिपिन रावत समेत 14 लोगों पर भारी पड़े वो 7 मिनट, लैंडिंग से पहले ही धरती पर आ गिरा हेलिकॉप्टर

[ad_1]

नई दिल्ली. देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat), उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर अपनी जगह से टेकऑफ होने के महज 20 मिनट बाद ही नीलगिरी की पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलिकॉप्टर महज 7 मिनट में लैंड करने वाला था, लेकिन उससे पहले ही हादसे का शिकार हो गया. वायुसेना के Mi-17V-5 हेलिकॉप्टर ने सुबह 11:48 बजे सुलूर एयर बेस से उड़ान भरी और दोपहर 12:15 बजे वेलिंगटन में उतरने की उम्मीद थी. लेकिन लैंडिंग से महज 7 मिनट पहले 12 बजकर 08 मिनट पर हेलिकॉप्टर का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से टूट गया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट में कहा गया है हेलिकॉप्टर के एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (Air Traffic Control Room) से संपर्क टूटने के तुरंत बाद, कुछ स्थानीय लोगों ने कुन्नूर के पास जंगल में आग देखी और सैन्य हेलिकॉप्टर के मलबे को खोजने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में हेलिकॉप्टर को क्षेत्र में नीचे की ओर उड़ते हुए और फिर धुंध में गायब होते दिखाया गया है.

भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया. इस हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग थे जिनमें से 13 लोगों की मृत्यु हो गई है. हादसे में एकमात्र बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की स्थिति गंभीर बनी हुई है और उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है.

हादसे में जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अलावा 11 अन्य सैन्यकर्मियों की मौत हो गई. इनमें एयर फ़ोर्स के हेलिकॉप्टर के पायलट दल के चार वायु सैनिक भी शामिल थे.

Tags: Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat, CDS General Bipin Rawat, GEN Bipin Rawat Passes Away



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk