खेल

सेंचुरियन टेस्ट तो जीत रहे थे, फिर क्यों सिराज ने गुस्से में की ऐसी हरकत? सोशल मीडिया पर Video वायरल

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने सेंचुरियन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs SA 1st Test) में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हरा दिया. इस मैच में 1 दिन का खेल पूरी तरह बारिश से धुल गया था लेकिन मेहमान टीम 5वें और अंतिम दिन करीब 2 सेशन बाकी रहते जीत दर्ज करने में कामयाब रही. पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने मुकाबले के 5वें दिन कुछ ऐसा किया, जिसके कारण वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए. उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

भारत ने अपनी पहली पारी में 327 रन बनाने के बाद मेजबान टीम की पहली पारी 197 रन पर समेट दी. इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 174 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 191 रन ही बना पाई. भारत ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. सिराज 5वें दिन पारी का 62वां ओवर करने उतरे और उन्होंने तेंबा बावुमा को रन आउट करने के चक्कर में उनके टखने पर गेंद दे मारी.

इसे भी देखें, मोहम्मद सिराज सबसे सफल भारतीय गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पीछे छूटे

दक्षिण अफ्रीका ने 5वें दिन की शुरुआत 4 विकेट पर 94 रन के स्कोर से की. ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि भारत इस मैच को आसानी से जीत लेगा. सिराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. दरअसल, कुछ यूजर्स का मानना है कि सिराज ने गुस्से में ऐसी हरकत की जिसकी कोई जरूरत नहीं थी. तेंबा बावुमा ने इस गेंद को डिफेंड किया और वह रन लेने के प्रयास में थे. सिराज ने फटाफट से गेंद उठाई और सीधे बावुमा की तरफ फेंकी. गेंद उनके टखने पर लगी और वह दर्द से कराहने लगे. सिराज ने हालांकि माफी भी मांगी.

फिजियो ने तेंबा बावुमा को देखा जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा. वह 35 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 80 गेंदों का सामना किया और 4 चौके भी लगाए. कप्तान डीन एल्गर (77) के बाद वह पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. सिराज को हालांकि ट्रोल किया गया और एक यूजर ने कहा- उन्हें विकेट नहीं मिल रहा था, इसलिए ऐसी हरकत की.

siraj temba bavuma video

सिराज को ट्रोल किया गया. (Twitter)

सिराज ने मैच में कुल 3 विकेट लिए. उन्होंने पहली पारी में 1 विकेट लिया जबकि दूसरी पारी में कीगन पीटरसन और क्विंटन डि कॉक को पैवेलियन भेजते हुए 2 विकेट हासिल किए. भारतीय टीम अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेलेगी.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Mohammad Siraj, Mohammed siraj, Viral video, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk