राष्ट्रीय

चेन्‍नई में बहुत भारी बारिश होने की आशंका, 48 घंटे राहत नहीं, मौसम केंद्र ने किया ALERT

[ad_1]

चेन्नई. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने चेन्नई (Chennai Rains) शहर में अगले 48 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विज्ञान केंद्र ने डेल्टा जिलोंं और पुडुचेरी में भी बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. चेन्नई सहित कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश ( heavy rain)  होगी. नागपट्टिनम के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इस बीच, गुरुवार को भारी बारिश होने का अनुमान जता पाने में विफल रहने में चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र की विफलता चर्चा का विषय बन गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एन पुवियारासन ने शुक्रवार को मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि चक्रवाती परिसंचरण का पैटर्न 5.8 किमी की ऊंचाई पर बना हुआ है और अभी भी तट के करीब है और थोड़ा पूर्व-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा इसलिए तटीय तमिलनाडु में व्यापक वर्षा होगी. साथ ही, समुद्र के किनारे वाले जिलों और अन्य जिलों में मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ें :   सौतेले बाप से बेटी को हो गया प्यार, फिर दोनों ने कर दी मां की हत्या, पढ़ें रिश्तों को तार-तार करने वाली मर्डर मिस्ट्री

ये भी पढ़ें :  पीयूष वाली पिक्चर अभी बाकी है? कन्नौज से मुंबई तक छापे ही छापे, Pushpraj Jain पर कहां-कहां एक्शन, जानें सबकुछ

उन्‍होंने कहा कि हम लोगों को हवा के ऊपरी चक्रवाती सर्कुलेशन के बारे में मालूम था, लेकिन उम्मीद थी कि ये बारिश शुक्रवार को होगी. पुवियारासन ने कहा कि चूंकि यह सर्कुलेशन समुद्र के ऊपर था, इसलिए हमलोग सैटेलाइट डेटा पर निर्भर थे, जो सटीक नहीं रहा. उन्होंने कहा कि पश्चिमी टर्फ ने बादलों की गति तेज कर दी जिससे समय से पहले ही भारी बारिश हो गई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को चेन्नई नगर निगम के पानी निकालने के प्रयासों का जायजा लिया. बाद में, मीडिया से उन्होंने कहा कि गुरुवार को बारिश होने का अनुमान लगाने में जो कमी हुई, उसका हमें अंदाजा नहीं था. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस बारे में केंद्र से बात करेगा ताकि बारिश का सटीक अनुमान लगाया जा सके. उन्होंने यह भी कहा कि अगले मानसून से पहले नालों की मरम्मत कर दी जाएगी.

Tags: Chennai Rains, Heavy rain, Weather Update

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk