राष्ट्रीय

अमृतसर पहुंचे कई यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट आई गलत, टेस्टिंग लैब के खिलाफ जांच के आदेश

[ad_1]

अमृतसर: पंजाब (Punjab) के अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Amritsar International Airport) पर इटली से आए यात्रियों में से कई के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने और कई यात्रियों द्वारा उनकी जांच रिपोर्ट गलत होने का आरोप लगाए जाने के मद्देनजर संबंधित निजी प्रयोगशाला के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने दिल्ली की प्रयोगशाला की सेवाएं भी खत्म कर दीं और नमूनों की जांच की जिम्मेदारी स्थानीय प्रयोगशाला को दे दी है.

जांच के आदेश इटली से लौटे कई यात्रियों के आरोप के बाद दिए गए जिन्होंने दावा किया कि यहां कोविड-19 जांच सही नहीं की गई क्योंकि विमान में सवार होने से कुछ घंटे पहले की गई उनकी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. यात्रियों ने प्रयोगशाला के जांच के तरीके पर भी सवाल उठाया था और हवाई अड्डा पर हंगामा भी किया था.

अधिकारियों ने बताया कि यहां श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आए कुछ यात्रियों की बाद में दोबारा जांच कराई गई जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. सहायक सिविल सर्जन डॉ. अमरजीत सिंह ने रविवार को कहा, ‘‘भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने प्रयोगशाला की कथित लापरवाही के खिलाफ जांच शुरू की है.

अब तक दिल्ली की एक प्रयोगशाला सेवा दे रही थी जिसे स्थगित कर दिया गया है और नयी स्थानीय प्रयोगशाला ने हवाई अड्डे पर काम शुरू कर दिया है.’’ अधिकारियों ने बताया कि रोम-अमृतसर निजी विमान से शुक्रवार को आए कम से कम 173 यात्रियों के हवाई अड्डा पर आगमन के समय जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

गौरतलब है कि पंजाब में इस साल विधानसभा चुनाव होने है और चुनाव से पहले कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से आ रहे हैं. रविवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस करुणा राजू भी कोरोना भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इस बात की जानकारी उन्होंने खु दी है लेकिन राहत की बात यह है कि वह एसिम्प्टोमैटिक हैं.

Tags: Amritsar, Coronavirus, Covid-19 Case, Omicron

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk