उत्तराखंड

Covid-19 in Uttarakhand : जज के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद हाई कोर्ट में हड़कंप, ताबड़तोड़ लिये जा रहे सैंपल

[ad_1]

नैनीताल. उत्तराखंड में कोरोना की तेज़ होती रफ्तार पर जबकि चिंता का माहौल बना हुआ है, तब नैनीताल स्थित हाई कोर्ट में कोरोना के मामले पाए गए हैं. जस्टिस मैठाणी के कोविड पॉज़िटिव पाए जाने की खबर है और उच्च न्यायालय के ही जस्टिस खुल्बे की पत्नी भी कोविड पॉज़िटिव पाई गई हैं. इसके बाद से ही पूरे कोर्ट परिसर में संक्रमण को लेकर हड़कंप सा मच गया है और सभी जजों व स्टाफ के सैंपल कलेक्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. खबर लिखे जाने तक 60 लोगों के कोविड सैम्पल लिये जा चुके थे.

उत्तराखंड हाई कोर्ट में कोरोना केस पाए जाने के बाद स्थिति को काबू में करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी टीमें भेजी हैं, जो सैंपल कलेक्शन करने के साथ ही लक्षणों की जांच भी करवा रही हैं. डॉक्टर धामी ने इस बारे में स्थिति के कंट्रोल में होने की बात कही है. इससे पहले गुरुवार को एक दिन के भीतर राज्य में 630 नए केस पाए गए थे, जो कि पिछले 7 महीनों में 24 घंटों के दौरान आए केसों का सबसे बड़ा आंकड़ा था. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दर में भी बुधवार की तुलना में गुरुवार को एक फीसदी का उछाल दर्ज किया गया.

राज्य में कोरोना के नए केसों का आंकड़ा स्वास्थ्य विभाग शुक्रवार शाम को जारी करेगा, लेकिन उससे पहले हाई कोर्ट में कोरोना की धमक की खबरों के बाद फिर यह चर्चा शुरू हो गई है कि राज्य सरकार प्रतिबंधों को लेकर सख्त कदम उठाने का रवैया कब अपनाएगी. गौरतलब है कि एक सर्वे में कहा जा चुका है कि नेशनल एवरेज से तेज़ रफ्तार से कोविड उत्तराखंड में फैल रहा है.

आपके शहर से (नैनीताल)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Uttarakhand Corona Update, Uttarakhand high court

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk