उत्तराखंड

Covid-19 in Uttarakhand: लबासना में कोरोना विस्फोट, 84 ट्रेनी IAS पॉज़िटिव, एक दिन में 4482 केस

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में मंगलवार शाम जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 4482 नए केस सामने आए. यही नहीं, संक्रमण दर जो राज्य में पहले 11 फीसदी के आसपास थी, वह 13.50 फीसदी तक पहुंच गई. इस बीच बड़ी खबर यह भी आई कि मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी यानी LBSNAA में कोरोना का धमाका हुआ और एक साथ 84 ट्रेनी आईएएस अफसर व एक अन्य को पॉज़िटिव पाया गया. इतनी बड़ी संख्या में एक संस्थान में कोविड केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, हालांकि बाद में कहा गया कि घबराने की कोई बात नहीं है.

कोरोना संक्रमण उत्तराखंड में जिस तरह बढ़ रहा है, शासन प्रशासन और लोगों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. खबरों के मुताबिक LBSNAA परिसर में कुल 442 ट्रेनी अधिकारियों व कर्मचारियों को रविवार को लाया गया था. देहरादून रेलवे स्टेशन पर ही इनके आरटीपीसीआर टेस्ट भी हुए थे और 40 लोगों के टेस्ट अकादमी परिसर में भी किए गए थे. मंगलवार देर शाम इन टेस्टों की रिपोर्ट आई तो हड़कंप मच गया. अकादमी में तैनात डॉ. वीरेंद्र पांति को 84 संक्रमितों पर निगरानी रखने के लिए कहा गया है और सबसे पहले इन सभी को अकादमी में ही आइसोलेट कर दिया गया.

इन सभी संक्रमित अधिकारियों को ज़रूरी दवाएं व इलाज मुहैया करवाने की बात कहते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से खबर में कहा गया चूंकि किसी भी संक्रमित में लक्षण न के बराबर ही हैं इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है. इधर 24 घंटों में जो आंकड़े आए, उनसे भी राज्य में अच्छी खासी परेशानी पैदा हो रही है. राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या 20,620 हो जाने और केसों की रफ्तार से स्वास्थ्य विभाग के ढांचे को लेकर भी चिंता जताई जा रही है.

किस ज़िले में कितने कोविड मरीज़?
देहरादून ज़िले में सबसे ज्यादा 1687 संक्रमित मिले और एक दिन में हुई कुल 6 मौतों में से 5 राजधानी में ही हुईं. इसके बाद नैनीताल में 644, हरिद्वार में 582, ऊधमसिंह नगर में 398, चंपावत में 104, पौड़ी में 270, अल्मोड़ा में 207, टिहरी में 157, पिथौरागढ़ में 30, बागेश्वर में 81, चमोली में 202, रुद्रप्रयाग में 75 और उत्तरकाशी ज़िले में 45 संक्रमित पाए जाना रिपोर्ट किया गया है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Covid-19 New Cases, Uttarakhand Corona Update, Uttarakhand news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk