उत्तराखंड

Covid-19 Revised Guidelines: उत्तराखंड में 16 तक नहीं होगी कोई राजनीतिक रैली, सारे स्कूल भी बंद

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के एक दिन में 844 केस सामने आने के बाद शुक्रवार को कोविड गाइडलाइंस रिवाइज्ड कर दी गई है. नई गाइडलाइंस के मुताबिक, राज्य में 16 जनवरी तक नहीं हो सकेगी कोई भी पॉलीटिकल रैली. सरकार के आदेश के मुताबिक किसी भी तरह के इवेंट की इजाजत नहीं दी जाएगी. शादी और शव यात्रा में भी अब 50 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे शामिल. रेस्टोरेंट, मॉल, स्टेडियम, पिक्चर हॉल अपनी क्षमता से 50% से ज्यादा को अनुमति नहीं दे सकते. वाटरपार्क और स्वीमिंग पुल बंद रखने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि 16 जनवरी तक तक राज्य के सारे स्कूल रहेंगे बंद. नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा.

बता दें कि शुक्रवार को उत्तराखंड में जिस तरह से कोरोना के नए केस मिले हैं, उससे कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका गहरा गई है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों का असर उत्तराखंड हाई कोर्ट की सुनवाई पर भी दिख रहा है. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने शुक्रवार को एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि 10 जनवरी से हाईकोर्ट की सुनवाई ऑनलाइन होगी. बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट के जज जस्टिस रविंद्र मैठाणी और एक जज की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन केसों के बाद हाईकोर्ट परिसर में सतर्कता बढ़ाई गई है. साथ ही कई लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं.

कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े शहर हल्द्वानी में शुक्रवार को 205 मामले सामने आए. इनमें से 93 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाल नर्सिंग कॉलेज के हैं. इस नर्सिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट कोरोना पॉजीटिव निकले हैं. हल्द्वानी शहर में कोरोना का हाल ये है कि 48 घंटे के भीतर यहां 12 कंटेटमेंट जोन बनाने पड़े. शुक्रवार को आई कोरोना रिपोर्ट में सबसे ज्यादा 325 मामले उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के हैं, जबकि नैनीताल में 233, हरिद्वार में 119, ऊधम सिंह नगर में 35, अल्मोड़ा में 14, बागेश्वर में 10, चमोली में 5, चंपावत में 13, पौड़ी गढ़वाल में 21, पिथौरागढ़ में 11, रुद्रप्रयाग में 6, टिहरी गढ़वाल में 12 और उत्तरकाशी में 10 लोग कोरोना पॉजीटिव मिले हैं. हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, अब राज्य में कोविड के कुल 2022 एक्टिव मरीज हैं.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk