उत्तराखंड

Covid-19 बनाम चुनाव! केजरीवाल के पॉज़िटिव होने से उत्तराखंड में हड़कंप, और नेताओं के दौरों पर भी ग्रहण

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव पर कोरोना संक्रमण का ग्रहण लगने के अंदेशे नज़र आने लगे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार सुबह ट्विटर पर सूचना दी कि वह कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं और उन्होंने खुद को घर पर आइसोलेट (Home Isolation) कर लिया है. इसके बाद से उत्तराखंड प्रशासन और हेल्थ डिपार्टमेंट (Health Department of Uttarakhand) में हड़कंप मच गया क्योंकि सोमवार को ही केजरीवाल ने देहरादून में चुनावी सभा की थी और वह कई स्थानों पर गए थे. दूसरी तरफ, भाजपा के सांसद मनोज तिवारी को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है, जिसके चलते उनका उत्तराखंड दौरा नहीं हो पाया.

सबसे पहले केजरीवाल की बात करें तो सोमवार को वह उत्तराखंड में चुनावी जनसभा के सिलसिले में बीजापुर गेस्ट हाउस और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कुछ समय के लिए रुके थे. जनसभा के मंच और कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों के करीबी संपर्क में भी रहे थे. उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग ने उन सभी लोगों से आइसोलेट होने और जांच करवाने की अपील की है, जो केजरीवाल के निकट संपर्क में आए थे. वहीं, खबरों की मानें तो देहरादून के डीएम आर राजेश कुमार के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने सीएमओ को पत्र लिखकर कहा कि गेस्ट हाउस के स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जाए.

arvind kejriwal, uttarakhand, kejriwal in Uttarakhand, arvind kejriwal corona postive, केजरीवाल को कोरोना, अरविंद केजरीवाल, उत्तराखंड में केजरीवाल, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार, Uttarakhand news

कोरोना संक्रमण को लेकर अरविंद केजरीवाल, मनोज तिवारी और प्रियंका गांधी के ट्वीट्स.

दूसरी तरफ, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित के हवाले से खबरों में कहा गया है कि केजरीवाल के निकट संपर्क में आए और एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए पहुंचने वाले कुछ लोगों की जानकारी मिली है जबकि इनके साथ ही और भी लोगों की ट्रैसिंग की जा रही है. इन सभी के कोरोना सैंपल लिये जाएंगे और विभाग ने इन सभी से आइसोलेट होने और सतर्कता बरतने की अपील की है.

तिवारी और प्रियंका के दौरे और कोरोना
उत्तराखंड चुनाव पर कोरोना का साया गहराता हुआ नज़र आ रहा है क्योंकि दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि वह कुछ दिनों से बुखार पीड़ित थे और मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई. इसी कारण वह रुद्रपुर के चुनावी दौरे पर नहीं आ सके. वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के परिवार और स्टाफ सदस्य के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद से वह भी आइसोलेशन में हैं और उनका 9 जनवरी का उत्तराखंड दौरा उनकी कोविड रिपोर्ट पर ही निर्भर करेगा.

और कैसे बेहाल हैं उत्तराखंड के इंतज़ाम?
लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर प्रशासन कितना सचेत है, इसकी बानगी देहरादून के बॉर्डर एरिया आशारोड़ी पर देखने को मिल रही है. अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच के लिए बॉर्डर पर सिर्फ एक टीम तैनात है, वो भी सवेरे 9 बजे से शाम 3 बजे तक. इस समय के बाद बॉर्डर पर कोई टेस्टिंग नहीं हो रही. टेस्ट भी rtpcr किए जा रहे हैं, जिनकी रिपोर्ट 3 दिनों बाद लोगों को मोबाइल पर भेजी जा रही है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Arvind kejriwal, Assembly elections, Uttarakhand Assembly Election

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk