खेल

दिनेश कार्तिक IPL प्लेऑफ में इंजेक्शन लेने के बाद खेले थे, TNCA के अधिकारी का खुलासा

[ad_1]

नई दिल्ली. दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के प्लेऑफ में इंजेक्शन लेने के बाद खेले थे. तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) के सचिव एस रामास्वामी ने यह खुलासा किया है. माना जा रहा है कि कार्तिक घुटने की चोट से जूझ रहे थे और इसी वजह से उन्हें दर्द निवारक इंजेक्शन लेने पड़े. चोट के चलते दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 4 नवंबर से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक टी20 ट्रॉफी के आगामी सीजन में नहीं खेलेगा.

कार्तिक इस घरेलू टूर्नामेंट में तमिलनाडु का नेतृत्व करने के लिए तैयार थे लेकिन उनकी अनुपलब्धता के कारण अब विजय शंकर को टीम का कप्तान बनाया गया है. तमिलनाडु इस टी20 टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में महाराष्ट्र से भिड़ेगा. लीग का फाइनल 24 नवंबर को खेला जाना है.

इसे भी पढ़ें, मिसबाह बने ‘बलि का बकरा’, पाकिस्तानी टी20 वर्ल्ड टीम पर भी भड़के

रामास्वामी ने क्रिकबज से कहा, ‘कार्तिक इंजेक्शन लेने के बाद आईपीएल प्लेऑफ (कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए) खेले थे. इसलिए, हमने उन्हें सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए आराम दिया है. उनकी जगह विजय शंकर तमिलनाडु टीम की कप्तानी करेंगे.’ 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए कार्तिक ने आईपीएल-14 में हालांकि खास प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने 15 पारियों में 22.30 के औसत और 131.17 के स्ट्राइक रेट से कुल 223 रन बनाए.

ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम केकेआर को 15 अक्टूबर को खेले गए सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने हराया. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने 27 रन से खिताबी मुकाबला जीता और चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. कोलकाता ने इससे पहले 2 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk