खेल

क्या आप जानते हैं INDvsPAK के 2 खिलाड़ियों को जो 2007 के वर्ल्‍ड कप में भी खेले और आज भी टकराएंगे

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) की टीम एक बार फिर टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) में एक दूसरे को टक्‍कर देने के लिए तैयार है. भारत और पाकिस्‍तान (Ind vs Pak) की टीम टी20 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में पहली बार 14 सितंबर 2007 को आमने सामने हुई थी, जहां स्‍कोर बराबर रहने के बाद बॉल आउट में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की और इसके कुछ दिनों बाद फाइनल में एक बार फिर पाकिस्‍तान को मात देकर भारत ने पहला टी20 वर्ल्‍ड कप जीता था. इस बात को करीब 14 साल हो चुके हैं.
उस ऐतिहासिक वर्ल्‍ड कप में खेले ज्‍यादातर खिलाड़ी संन्‍यास ले चुके हैं, मगर क्‍या आप जानते हैं कि भारत पाकिस्‍तान के उन 2 खिलाड़ियों को, जो 2007 ऐतिहासिक टी20 वर्ल्‍ड कप में भी अपनी- अपनी टीम का हिस्‍सा थे और आज एक बार फिर वो दुबई में आमने सामने होंगे.

रोहित शर्मा, शोएब मलिक आज फिर होंगे आमने-सामने
शायद भारतीय खेमे से हर किसी को एमएस धोनी का नाम याद आ रहा होगा, जिनकी अगुआई में भारत ने पहला टी20 वर्ल्‍ड कप जीता था, जो इस बार मैदान के बाहर से रणनीति बनाते नजर आएंगे, न कि अंदर. धोनी इस वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में मेंटर बने हैं. मगर यहां बात उन 2 खिलाड़ियों की हो रही है, जो 2007 में भी आमने सामने हुए थे और आज फिर होंगे. भारतीय खेमे से वो खिलाड़ी हैं सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और पाकिस्‍तान टीम के उस खिलाड़ी का नाम है शोएब मलिक. दोनों टीमों के पूरे स्‍क्‍वॉड में महज यही 2 खिलाड़ी है, जिन्‍होंने 2007 से 2021 तक का सफर तय किया.

IND vs PAK: बाबर आजम नहीं, यह बल्लेबाज है भारत के लिए बड़ा खतरा; 4 साल पहले दे चुका है जख़्म

IND vs PAK T20 World Cup: ‘चाचा शिकागो’ दिल और दिमाग के फेर में फंसे, बोले- पाकिस्तान मैच जीते, लेकिन..

रोहित शर्मा: रोहित शर्मा ने 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल में नाबाद 50 रन जड़े थे और इसके बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ फाइनल में 16 गेंदों पर नाबाद 30 रन जड़कर भारत की ऐतिहासिक जीत में बड़ा योगदान दिया था.

शोएब मलिक: 2007 में शोएब मलिक ने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ 11 रन, भारत के खिलाफ 20 रन, सुपर 8 में श्रीलंका के खिलाफ 31 गेंदों पर 57 रन, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 52 रन, बांग्‍लादेश के खिलाफ 15 रन पर 2 विकेट, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 26 रन और फाइनल में भारत के खिलाफ 8 रन बनाए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk