राष्ट्रीय

Earthquake in Gujarat: गुजरात के द्वारका में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 मापी गई तीव्रता

[ad_1]

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए. हालांकि भूकंप के झटकों से खबर लिखे जानें तक किसी भी तरह की जान माल की हानि के नुकसान की खबर नहीं थी.

अहमदाबाद. गुजरात के द्वारका में गुरुवार दोपहर भूकंप (Earthquake in Gujarat) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप के झटके दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.0 रही. भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए. हालांकि भूकंप के झटकों से खबर लिखे जानें तक किसी भी तरह की जान माल की हानि के नुकसान की खबर नहीं थी.

रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र गुजरात के द्वारका से 223 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था. इससे पहले आज सुबह ही असम के सोनितपुर में 3.7 तीव्रता का भूकंप आया, तो इंडोनेशिया के नॉर्थ मालूकू प्रांत के सेराम द्वीप पर तटीय गांव अमहाई से लगभग 65 किलोमीटर दूर 5.7 तीव्रता का भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk