अंतर्राष्ट्रीय

आकाशीय बिजली गिरने के बाद भी 14 साल का बच्‍चा रहा सही सलामत, हर कोई हैरान!

[ad_1]

कैनबरा. जब आकाशीय बिजली (Lightning) गिरती है तो यह आसपास की पूरी जगह को तबाह कर देती है. बारिश और तूफान (Rain) के मौसम में आसमान से बिजली गिरने की घटनाएं आम हैं. लेकिन जब यह किसी इंसान पर गिरे और वो इंसान सही सलामत बच जाए, जो हर किसी का चौंकना जायज है. ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के क्‍वींसलैंड (Queensland) में. यहां एक 14 साल के छात्र पर आकाशीय बिजली गिरी. वह उस वक्‍त स्‍कूल जा रहा था. लेकिन उसे इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ. ऐसे में हर कोई हैरान है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना ऑस्‍ट्रेलिया के क्‍वींसलैंड के रहने वाले 14 साल के टैलिन रोज के साथ हुई. वह पिछले शुक्रवार को स्‍कूल जा रहा था. तभी उसके रोबिना स्‍टेट हाईस्‍कूल के बाहर एक खंभे पर बिजली गिरी. यह बिजली वहां से होती हुई उसके ऊपर भी आ गई. इससे वह सुन्‍न होकर बेहोश हो गया. इस घटना के बाद उसे कुछ मिनट तक कुछ भी समझ नहीं आया. वह ना तो कुछ महसूस कर पा रहा था और ना ही उसे कुछ सुनाई दे रहा था. टैलिन जहां बेहोश पड़ा था, वहीं पास ही में स्‍कूल का गेट था. वहां एक दूसरे बच्‍चे के पिता खड़े थे. उन्‍होंने टैलिन को देखा तो उसकी मदद को दौड़े आए. इसके बाद टैलिन को स्‍कूल के अंदर ले जाया गया.

यह भी पढ़ें: सरदार पटेल को अमित शाह ने किया नमन, कहा- भारत की एकता को कोई नहीं तोड़ सकता

घटना की जानकारी बच्चे की मां को दी गई. बाद में टैलिन को अस्‍पताल ले जाया गया. तब तक वह होश में आने लगा था. उसके होश में आने के बाद उसकी मां ने बताया कि उसे कुछ मिनटों तक कुछ भी सुनाई नहीं दिया था.

वहीं डॉक्‍टरों ने उसकी जांच करके बताया कि टैलिन जो जूते पहने था, उसकी वजह से उसकी जान बच गई. उन जूतों का सोल मोटी रबड़ का था. इससे बिजली उसे नुकसान नहीं पहुंचा पाई. जूते ने बिजली को अवशोषित कर लिया. इसके चलते उसे बस मामूली चोट आई. उसके शरीर पर कुछ निशान बन गए हैं, जिन्‍हें सही होने में 3 दिन लगेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk