मनोरंजन

Farah Khan B’day Spl: सरोज खान की एक ‘न’ ने बनाई फराह खान की किस्मत, फिर ऐसे चला बॉलीवुड में करियर

[ad_1]

5बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज वह अपना 57वां जन्मदिन (Farah Khan 57th birthday) मना रही हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर फराह काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर पुरानी यादों को शेयर करती रहती हैं. फराह खान आज बॉलीवुड इंडस्ट्री (Farah Khan career) का बड़ा नाम हैं, लेकिन यहां तक पहुंचना उनके लिए बिलकुल आसान नहीं था. छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने परिवार के लिए बड़ा किरदार निभाया. पिता के निधन के बाद फराह के ऊपर घर की जिम्मेदारियां आईं तो उन्होंने हार नहीं मानी और उन जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया.

स्ट्रेट फॉरवर्ड बोलती हैं फराह खान
फराह खान (Farah Khan) ने आज कई स्टार्स का करियर बना दिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं, अपना करियर बनाने के लिए फराह ने कितने पापड़ बेले हैं. फराह को इंडस्ट्री में उनके टैलेंट के साथ ही बेबाक रवैए के कारण जाना जाता है. टीवी पर जब जब किसी शो में वह पहुंची हैं तो स्ट्रेट फॉरवर्ड बोलने से नहीं कतराती, फिर चाहे भला लगे या बुरा.

फराह ने देखी है अमीरी से गरीब होती जिंदगी
फराह का जन्म 9 जनवरी 1965 को मुंबई मे हुआ था. उनके पिता कमरान बी-ग्रेड फिल्मों के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और अभिनेता थे. उनके पिता ने एक ए-ग्रेड फिल्म बनाने की कोशिश की थी, जिसका नाम ‘ऐसा भी होता है’ था. यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी, जिसके बाद उनका पूरा परिवार कर्ज में डूब गया था. अपनी जिंदगी में अमीरी से गरीबी आते और फिर वापस जिंदगी एक पटरी पर आने की कहानी फराह खान ने एक इंटरव्यू में बताई थी. उन्होंने कहा था कि मेरा बचपन शुरुआत के पांच सालों तक बहुत अच्छा था. मेरे पिता डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर थे लेकिन बी-ग्रेड फिल्मों के, ना कि ए-ग्रेड फिल्मों के. उन्होंने एक ए-ग्रेड फिल्म बनाने की कोशिश की थी और उसके फ्लॉप होने की वजह से रातोंरात हम गरीब हो गए थे. इसके बाद हमने लगभग 15 सालों तक स्ट्रगल किया था.

सरोज खान की ना ने बना दी फराह खान की किस्मत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फराह खान के पिता को शराब पीने की गंदी लत थी, जिसके चलते उनका निधन हो गया था. पिता के निधन के बाद फराह ने घर की जिम्मेदारियों को उठाया. फराह खान की किस्मत बनाने में दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान का बहुत बड़ा रोल है. कहते हैं कि साल 1992 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर (Jo Jeeta Wohi Sikanda)’ के गानों को कोरियोग्राफ करने के लिए सरोज खान से कहा जा रहा था, लेकिन वह फिल्म के लिए डेट्स नहीं दे पा रही थीं और आखिर में सरोज खान ने मेकर्स को फिल्म के लिए ना कह दिया.

ऐसे चमका किस्मत का सिक्का
सरोज खान की इसी ना ने फराह खान की किस्मत को चमका दिया. फिल्म के गानों को फराह खान ने कोरियोग्राफ किया, जो सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद फराह की किस्मत का सिक्का ऐसा चमका कि उन्होंने फिर कभी पीछे मुडकर नहीं देखा.

Tags: Farah khan, Saroj Khan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk