मनोरंजन

Filmfare OTT Awards 2021: बॉबी देओल, मनोज बाजपेयी और पंकज त्रिपाठी में होगी टक्कर

[ad_1]

Filmfare OTT Awards 2021: पिछले कुछ सालों से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स (OTT Platorms) पर एक से बढ़कर एक ओरिजिनल कंटेंट देखने को मिला है. खास कर पिछले दो सालों में लॉकडाउन की वजह से लोगों के मनोरंजन का मुख्य साधन ओटीटी प्लटेफॉर्म्स ही रहा है. अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, डिज्नी हॉट स्टार, जी 5, सोनी लिव और मैक्सप्लेयर जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के मुख्य खिलाड़ी हैं. इन पर एक से बढ़कर एक वेब सीरिज स्ट्रीम होते हैं. लिहाजा, पिछले साल से फिल्मफेयर ने ओटीटी अवार्ड्स (Filmfare OTT Awards 2021) की शुरुआत की थी. इसी क्रम में 1 अगस्त 2020 से 31 जुलाई को ओटीटी पर दिखाए गए ओरिजिनल सीरिज की फाइनल लिस्ट आ गई है. इनमें से ही विनर की घोषणा की जाएगी.

दर्शकों के वोटिंग के आधार पर तैयार की गई है लिस्ट
यह फाइनल लिस्ट (Filmfare OTT Awards 2021 Final List) वोटिंग के आधार पर तैयार की गई है. तकरीबन एक महीने पहले फिल्मफेयर ने दर्शकों के लिए वोटिंग लाइन खोली थी. लोगों को फिल्मफेयर डॉट कॉम या फिर माय ग्लैम ऐप पर लॉग इन कर वोट करना था. लोगों ने अब अपनी पसंद बता दी है. फिल्मफेयर ने कहा था कि इस बार उन्हें विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म और प्रोडक्शन हाउस से कुल 21 कैटेगरी के लिए प्रविष्टियां मिली थी. इसी के आधार पर दर्शकों ने वोटिंग की है. तो चलिए जानते हैं कि इन कैटेगरी में किस-किस ने अंतिम रूप से अपनी जगह बनाई है. बेस्ट सीरीज की कैटगरी में ‘आश्रम’ (Aashram),’ क्रिमिनल जस्टिस’ (Criminal Jushtice), ‘ग्रहण’ (Grahan), ‘मिर्जापुर सीजन 2’ (Mirzapur Season 2), और ‘स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी’ (Scam 1992- The Harshad Mehta Story) नॉमिनेटेड हैं.

बॉबी देओल, मनोज और पंकज त्रिपाठी में कड़ी टक्कर
अगर बात करें ड्रामा सीरीज के बेस्ट मेल एक्टर की कैटेगरी की तो इसमें वेब सीरीज ‘आश्रम’ के लिए बॉबी देओल को नॉमिनेट किया गया है. बॉबी को टक्कर देने के लिए ‘द फैमली मैन 2’ से मनोज वाजपेयी भी नॉमिनेटे हैं. साथ ही वेब सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ में बेहतरीन काम करने के लिए पंकज त्रिपाठी भी नामांकित हैं. साथ ही ‘स्कैम’ के लिए प्रतिक गांधी, ‘ग्रहण’ के लिए अंशुमन पुष्कर और ‘सीटी ऑफ ड्रिम्स’ के लिए अतुल कुलकर्णी भी नॉमिनेटेड हैं.

हुमा, सामंथा  और कृति में अवॉर्ड की है रेस
वहीं, ड्रामा सीरीज के बेस्ट फीमेल एक्टर की कैटेगरी में वेब सीरीज ‘महारानी’ के लिए हुमा कुरैशी, क्रिमिनल जस्टिस’ के लिए कृति कुल्हारी, ‘द फैमली मैन 2’ के लिए सामंथा, ‘मिर्जापुर 2’ के लिए श्वेता त्रिपाठी, ‘ग्रहण’ के लिए जोया हुसैन और ‘स्कैम’ के लिए श्रेया नॉमिनेटेड हैं.

पंकज त्रिपाठी बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर के लिए भी नॉमिनेटेड हैं. इस कैटेगरी में उन्हें मिर्जापुर 2 के लिए नामांकित किया गया है. वहीं इस सीरीज से उन्हें टक्कर दे रहे हैं एक्टर अली फजल. वरिष्ठ अभिनेता नसीरूद्दीन शाह भी बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. उन्हें वेब सीरीज ‘बंदिश बैंडिट्स’ के लिए नॉमिनेट किया गया है.

Tags: Bobby Deol, Manoj Bajpayee, OTT Platforms, Pankaj Tripathi



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk