अंतर्राष्ट्रीय

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर अंडे से हमला, प्रदर्शनकारी ने लगाए ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे

[ad_1]

पेरिस. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को उस वक्त एक प्रदर्शनकारी से मामूली धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ गया, जब वे सोमवार को लियोन शहर में फ्रांसीसी भोजन बनाने की कला को बढ़ावा देने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान वह प्रदर्शकारी Vive la Revolution का नारा लगा रहा था, जिसका हिंदी में मतलब होता है ‘इंकलाब जिंदाबाद’.

दरअसल, राष्ट्रपति इमैनुएल कार्यक्रम में मौजूद समर्थकों का अभिवादन कर रहे थे, तभी एक अंडा उनके बाएं कंधे पर लगा और उछलकर उनके गाल से टकराया, हालांकि वह फूटा नहीं. इस घटना से मैक्रों घबरा गए, तभी एक बॉडीगार्ड ने उन्हें तुरंत ही पीछे खींच लिया और एक अन्य बॉडीगार्ड ने राष्ट्रपति के चेहरे के सामने अपना हाथ लगाया ताकि उनके ऊपर फिर कोई हमला ना हो सके.

Aligarh : आखिर ये कैसी तालीम, मदरसे में बच्चों को जंजीर से बांधा, जानवरों से भी बदतर सलूक – See Video

इमैनुएल मैक्रों के सीक्रेट सर्विस ने अंडे फेंकने वाले को तुरंत ही अपने कब्जे में ले लिया और उसे घसीटते हुए लेकर जाने लगे. इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति यह कहते हुए सुने गए कि अगर वह प्रदर्शनकारी मुझसे कुछ कहना चाहता है, तो उसे आने दो. मैक्रों ने अपने बॉडीगार्ड्स से कहा, “मैं उसके बाद बात करूंगा. जाओ उसे ले आओ.”

अधिकारियों द्वारा व्यक्ति की पहचान या उसकी मंशा के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. गौरतलब है कि जून में, मैक्रों को दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के एक छोटे से कस्बे में एक व्यक्ति ने उस दौरान थप्पड़ मार दिया था जब वह जनता का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk