अंतर्राष्ट्रीय

इस देश में बाल झड़ना बना सियासी मुद्दा, जानें क्यों गंजे वोटर्स कर रहे हैं राष्ट्रपति उम्मीदवार का समर्थन

[ad_1]

सियोल. दक्षिण कोरिया (South Korea) में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ली जे-म्युंग (Lee Jae-myung) गंजे नहीं हैं, लेकिन बालों का झड़ना रोकने के इलाज के लिए सरकारी मदद पर जोर देने के कारण उन्हें कई गंजे मतदाताओं का समर्थन मिल रहा है. इस सप्ताह की शुरुआत में जे म्युंग ने अपने इस प्रस्ताव का खुलासा किया जिसके कारण दक्षिण कोरिया में मार्च में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बालों का झड़ना रोकने का उपचार एक महत्वपूर्ण मुद्दे के रूप में उभरा है.

पिछले चुनावों के दौरान उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम, अमेरिका के साथ संबंध, घोटाले और आर्थिक समस्याओं जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे थे. गंजे लोगों ने जे म्युंग के प्रस्ताव का जोरदार समर्थन किया है. इस बात की भी कड़ी आलोचना हो रही है कि केवल वोट हासिल करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार ने यह लोकलुभावन प्रस्ताव दिया है.

यह भी पढ़ें: चूरन, आम पापड़ से लेकर संतरे की गोली तक, पेट का हाजमा दुरुस्त रखना है तो ‘सरदार जी चूरन वाले’ की दुकान पर आएं

सोशल मीडिया पर इस बारे में संदेशों की बाढ़ आ गई है. कुछ संदेशों में कहा गया है, ‘जे म्युंग, मैं आपसे प्यार करता हूं. आप माननीय हैं राष्ट्रपति महोदय. आपने कोरिया में पहली बार गंजे लोगों में उत्साह का संचार किया है.’ जे म्युंग ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्हें लगता है कि बाल फिर से उगाने का उपचार राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम द्वारा कवर किया जाना चाहिए. जे म्युंग ने फेसबुक पर लिखा, ‘बाल फिर से उगाने के उपचार के लिए मैं एक बढ़िया नीति बनाऊंगा.’

खबरों के मुताबिक दक्षिण कोरिया में प्रत्येक पांच लोगों में से एक व्यक्ति बाल झड़ने की समस्या से पीड़ित है. बाल फिर से उगाने संबंधी उपचार को वर्तमान में सरकार द्वारा संचालित बीमा कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है. कुछ बीमारियों के कारण बाल झड़ने पर ही उपचार के लिए मदद दी जाती है.

Tags: South korea

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk