उत्तराखंड

हरिद्वार: RBI अधिकारी से साठ-गांठकर बदलवाते थे 500-1000 के पुराने नोट, साढ़े चार करोड़ रुपये के साथ 7 गिरफ्तार

[ad_1]

पुल्कित शुक्ला.
हरिद्वार. उत्तराखंड के हरिद्वार (Haridwar News) में पुलिस ने 500 और 1000 रुपये (Demonitized 500-1000 Rupee Notes) के पुराने नोटों के साथ 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया कैश करीब साढ़े चार करोड़ रुपये बताया जा रहा है. पकड़े गए लोगों में 3 यूपी और 4 उत्तराखंड के रहने वाले हैं.

आरोपियों की पहचान रूपेश वालिया निवासी जगजीतपुर, यशवीर सिंह निवासी हरिपुर कला, अरविंद वर्मा निवासी ग्राम काला कुआं अमरोहा कोतवाली अमरोहा, आबिद अली ग्राम सैदपुर नौगांव सादात अमरोहा, सोमपाल सिंह रेलवे स्टेशन रोड बिलारी मुरादाबाद, विकास गुप्ता निवासी खेड़ी खुर्द श्यामपुर ऋषिकेश, राजेंद्र निवासी शास्त्री स्टेशन रोड बिलारी जनपद मुरादाबाद के रूप में हुई है.

Haridwar Police seized demonetized currency of 4.47 Crore arrested seven people

पकड़ा गया कैश करीब साढ़े चार करोड़ रुपये बताया जा रहा है. (ANI)

पुलिस के मुताबिक, उत्तराखंड एसटीएफ को हरिद्वार में पुरानी करेंसी के बदले नए नोट बदलने की सूचना मिल रही थी. एसटीएफ ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए जाल बिछाया. बताया जा रहा कि पांच करोड की पुरानी करेंसी के एवज में एक करोड़ की नई करेंसी मिलनी थी. पुलिस के मुताबिक ये लोग आरबीआई के किसी अधिकारी से साठ-गांठकर पैसा एक्सचेंज करते थे और करेंसी बदलवाने के एवज में इन्हें कमीशन मिलना था.

हालांकि पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी हुई है. एसटीएफ आरोपियों को नियमानुसार कोर्ट में पेश करेगी. वहीं इनकम टैक्स विभाग को भी जानकारी दे दी गई है.

आपके शहर से (हरिद्वार)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: 1000-500 notes, Haridwar news, Note ban, RBI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk