उत्तराखंड

Hate APP Case : उत्तराखंड से गिरफ्तार दोनों आरोपी पुलिस रिमांड पर, DGP ने कहा, ‘हमने मुंबई पुलिस की मदद की’

[ad_1]

देहरादून. सामाजिक क्षेत्रों में सक्रिय महिलाओं से जुड़ी आपत्तिजनक कंटेंंट अपलोड करने वाले बुली बाई एप विवाद के मामले में मुंबई की एक अदालत ने श्वेता सिंह और मयंक रावत को 10 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है. इन दोनों को मुंबई पुलिस की छापेमारी के बाद उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया था. इधर, उत्तराखंड पुलिस के महानिदेशक अशोक कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उत्तराखंड पुलिस ने इस मामले में हो रही गिरफ्तारियों में केवल मददगार की भूमिका अदा की, यह पूरा केस मुंबई पुलिस ही संभाल रही है.

उत्तराखंड से इस मामले में दो आरोपियों 18 वर्षीय श्वेता और 21 वर्षीय स्टूडेंट मयंक की गिरफ्तारी के बाद दोनों की ट्रांज़िट रिमांड 5 जनवरी को राज्य से मिल गई थी. इसके बाद मुंबई पुलिस इन दोनों को मुंबई लेकर गई थी और बांद्रा की एक अदालत से पुलिस ने पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों की रिमांड मांगी थी. पीटीआई की खबर के मुताबिक शुक्रवार को बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जिरह सुनने के बाद दोनों को 10 जनवरी तक रिमांड पर सौंप दिया. मुंबई पुलिस ने इस मामले में पहले कहा था कि श्वेता ने इस एप का ट्विटर हैंडल बनाया था और वह मामले की मुख्य आरोपी है.

इधर, इस मामले में उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने दो दिन पहले बताया था कि श्वेता इस मामले की मुख्य आरोपी है और संभवत: पैसों के लिए उसने ऐसा किया हो. इसके बाद समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कुमार ने कहा, “हमने रुद्रपुर और कोटद्वार से आरोपियों को गिरफ्तार करने में मुंबई पुलिस की मदद की. हम इस मामले में कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं.”

गौरतलब है कि श्वेता को उधमसिंह नगर ज़िले के रुद्रपुर में आदर्श नगर कॉलोनी से बुधवार को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद भी मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने ताबड़तोड़ छापेमारी जारी रखते हुए उत्तराखंड के ही पौड़ी ज़िले के कोटद्वार स्थित नींबूचौड़ इलाके से मयंक रावत को गिरफ्तार किया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए नीरज बिश्नोई के साथ अब तक कुल 4 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Cyber Crime News, Hate Crime, Mumbai police, Uttarakhand Police

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk