उत्तराखंड

उत्तराखंड में जमकर हुई बर्फबारी, सफेद चादर में ढके औली और बद्रीनाथ- देखें Video

[ad_1]

जोशीमठ. उत्तराखंड में सोमवार को मौसम काफी बदला-बदला नजर गया. यहां ऊंचाई वाले इलाकों में रविवार शाम से ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी (Snowfall in Uttarakhand) जारी है. यहां औली, बद्रीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, नीति-मलारी घाटी में जमकर बर्फबारी होने से पहाड़ बर्फ की सफेद चादर से ढक चुके हैं. यहां औली में 3 इंच, बद्रीनाथ धाम में 1 फीट से अधिक बर्फबारी हो चुकी है. इस कारण पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है.

चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी से ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं औली घूमने के लिए आए लोगों के लिए बर्फबारी किसी अच्छे सौगात से कम नहीं है. पहाड़ों में जैसे ही मौसम की पहली बर्फबारी हुई तो जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. यहां घूमने आए सैलानी यहां बर्फ की चादर में खेलते हुए नजर आए.

ये भी पढ़ें- नगालैंड हिंसा में उत्तराखंड के टिहरी का लाल हुआ शहीद, उग्र भीड़ ने मार दी थी गोली

बर्फबारी होने के बाद स्थानीय कारोबारी को भी उम्मीद है कि आने वाले समय में धीरे-धीरे पर्यटक पहुंचेंगे, जिससे उनके रोजगार को भी फायदा होगा.

क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले पहाड़ों में बर्फबारी हो चुकी है. इस बार दिसंबर पहले सप्ताह में ही बर्फबारी होने से नजारे सुंदर हो गए है.

आपके शहर से (चमोली)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Snowfall in Uttarakhand, Uttarakhand news



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk