मनोरंजन

‘हिंदी मीडियम’ फेम सबा कमर की मुश्किलें बढ़ीं, धर्मस्थल में वीडियो बनाने के मामले में आरोप तय

[ad_1]

लाहौर. पाकिस्तान की एक कोर्ट ने बुधवार को ‘हिंदी मीडियम’ में दमदार एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) के साथ नजर आईं एक्ट्रेस सबा कमर (Saba Qamar) के खिलाफ आरोप तय कर लिए. उन पर लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद में ‘नृत्य वीडियो’ की शूटिंग से संबंधित मामले में आरोप तय किए गए हैं. संबंधित मामला पिछले साल दर्ज किया गया था.

न्यायिक मजिस्ट्रेट जावेरिया भट्टी की अदालत में आरोप तय होने के दौरान कमर और गायक बिलाल सईद मौजूद रहे. दोनों पर वजीर खान मस्जिद (लाहौर के पुराने शहर में) को अपवित्र करने का आरोप है. मजिस्ट्रेट ने अभियोजन पक्ष को अगली सुनवाई के दौरान 14 अक्टूबर को अपने गवाह पेश करने का निर्देश दिया. दोनों आरोपियों ने अदालत के समक्ष दोष कबूल नहीं किया और कहा कि वे मुकदमा लड़ेंगे.

एफआईआर (FIR) के अनुसार, सबा और बिलाल ने मस्जिद के सामने नाचने का एक वीडियो शूट किया था. इस घटना पर पाकिस्तान के लोगों ने भी नाराजगी जताई थी. पंजाब प्रांत की सरकार ने इस सिलसिले में दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया था. घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की तीखी आलोचना हुई थी.

सोशल मीडिया पर फजीहत झेलने के बाद हालांकि सबा और बिलाल दोनों ने माफी मांग ली थी. लाहौर पुलिस ने 2020 में सबा कमर और सिंगर बिलाल सईद के खिलाफ पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 295 के तहत लाहौर में एक मस्जिद वजीर खान को ‘अपवित्र’ करने के आरोप में केस दर्ज कराया गया था.

एक्ट्रेस ने अपनी सफाई में कहा था कि यह एक निकाह (विवाह) के दृश्य वाला संगीत वीडियो था. इसे न तो किसी तरह के प्लेबैक म्यूजिक के साथ शूट किया गया और न ही इसे म्यूजिक ट्रैक में एडिट किया गया. आपको बता दें कि सबा सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं. वे पाकिस्तान की फेमस टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हैं. फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद फिल्मफेयर ने उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया था.
(भाषा के इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk