मनोरंजन

ICC T20 World Cup 2021: ‘चक दे’ से ‘जिद्दी दिल’ तक, इन 10 गानों से बढ़ाएं क्रिकेट टीम का हौसला

[ad_1]

आखिरकार इंतजार की घड़ी खत्म हुई. 17 अक्टूबर यानी आज  से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का आगाज संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team ) पूरी तैयारी के साथ कप जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी. जब भी इंडियन क्रिकेट टीम मैदान पर होती है तो भारतीय फैंस का उत्साह देखते ही बनता है. बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है. हिन्दी फिल्मों में ऐसे गानों की भरमार है, जो क्रिकेट टीम और फैंस में जोश भरने का काम करते हैं. आज हम आपके लिए यहां लाए हैं 10 ऐसे इंस्पिरेशनल गानें, जिनसे आप अपनी टीम का हौसला बढ़ा सकते हैं.

चक दे
जब भी बात मोटिवेशनल सॉन्ग की होती है तो सबसे पहला नाम आता है शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की स्पोर्ट्स फिल्म ‘चक दे इंडिया’ के टाइटल ट्रैक ‘चक दे…’. की. सिंगर सुखविंदर सिंह की आवाज में इस गाने को सुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

इंडिया वाले
यह ट्रैक मल्टी-स्टारर फिल्म ‘हैप्पी न्य ईयर’ का है, जिसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन और सोनू सूद जैसे स्टार्स ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं. हालांकि, यह फिल्म किसी स्पोर्ट्स पर आधारित नहीं है, मगर गाने के बोल देशभक्ति की भावना से भरपूर हैं.

जिंदा
मिल्खा सिंह के जीवन आधारित फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के इस गाने में वो सबकुछ है, जो एक खिलाड़ी का हौंसला बढ़ाता हो.

बादल पे पांव हैं
शाहरुख खान की ही फिल्म ‘चक दे इंडिया’ का एक और ट्रैक है. गीत के बोल और इसके बीट्स टीम में उत्साह भरने की ताकत रखते हैं.

जिद्दी दिल
खिलाड़ियों के दिलों में जोश भरने वाला यह गाना प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म ‘मैरी कॉम’ का है. छह बार की वर्ल्ड एमेच्योर बॉक्सिंग चैम्पियनशिप जीतने वाली बॉक्सर मैरी कॉम दुनिया की एक मात्र महिला खिलाड़ी हैं. यह गाना किसी के भी दिल में जीत के लौ के जुनून को जलाए रखने की क्षमता रखता है.

चले चलो
बात जब क्रिकेट की हो, तो फिल्म लगान का यह सदाबहार गाना हर भारतीय के जेहन में फौरन आ जाता है. जुनून, देशभक्ति और सकारात्मक भावना से लबरेज यह गाना टीम वर्क के लिए बेमिसाल है.

लक्ष्य
फिल्म लक्ष्य का यह टाइटल सॉन्ग, भारतीय टीम को अपने लक्ष्य से भटकने नहीं देगा. इस बार हमारी टीम टी-20 वर्ल्ड कप जीत कर रहेगी.

जग्गा जितेया
‘हाउज द जोश’ ?  जैसे ही आप इस ट्रैक को सुनेंगे, तो आप खुद-ब-खुद बोल पड़ेंगे-  ‘हाई सर’ (High Sir) . पंजाबी लहजे और देशभक्ति से ओतप्रोत इस गाने को सुनकर किसी के भी दिल में जोश भर जाता है.

चक लेन दे
अक्षय कुमार स्टारर ‘चांदनी चौक टू चाइना’  फिल्म का यह गाना पंजाबी तड़के से भरपूर जोशिला गाना है. भारतीय खेल प्रेमियों के मन में यह गीत हमेशा गुंजता रहता है.

बेसब्रियां
फिल्म एम.एस. धोनी का यह गाना अपने लक्ष्य को पाने के लिए प्रेरित करता है. फिल्म में धोनी के शुरूआती दिनों के संघर्ष के समय इस गाने के माध्यम से दिखाया गया है. यह गाना दिखाता है कि कैसे कोई अपने जुनून के लिए वक्त निकाल सकता है.

इन दस गानों से आप फाइनल तक इंडियन टीम का हौंसाल बढ़ा सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk