राष्ट्रीय

हिन्दू-हिन्दुत्व विवाद में राहुल गांधी ने DNA को जोड़ा, VHP ने कहा- रास्ता भटक गई है कांग्रेस

[ad_1]

नई दिल्ली: हिन्दू और हिन्दुत्व (Hindu and Hindutva) के मुद्दे पर जारी राजनीतिक बहस को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दू धर्म कहता है कि हर व्यक्ति का डीएनए अद्भूत है जबकि हिन्दुत्व का मानना है कि हर भारतीय का डीएनए समान है. यही दोनों में बुनियादी फर्क है.

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हिन्दू मानते हैं कि हर व्यक्ति का डीएनए अलग और अनन्य होता है. जबकि हिन्दुत्ववादी मानते हैं कि सब भारतीयों का डीएनए समान है. इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी के वाराणसी दौरे पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि, कोई व्यक्ति गंगा में अकेले स्नान करता है तो उसे हिन्दुत्ववादी कहा जा सकता है लेकिन हिन्दू वह है जो करोड़ों लोगों के बीच स्नान करता है. राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, हिन्दू होने का सही अर्थ यह है कि हम सत्य के मार्ग पर चलें और हिंसा व नफरत से दूर रहें.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिन्दू और हिन्दुत्व से जुड़े बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए विश्व हिन्दू परिषद के सेंट्रल वर्किंग प्रेसिडेंट आलोक कुमार ने कहा कि, राहुल गांधी हिन्दू होने का दिखावा करते हैं लेकिन हर बार गलती कर जाते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस रास्ता भटक चुकी है और राहुल गांधी हिन्दू होने का दिखावा करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हर बार गलती कर बैठते हैं. इसलिए राहुल गांधी को नए लेखक की जरुरत है.

वीएचपी नेता आलोक कुमार ने कहा कि, राहुल गांधी कहते हैं कि वे हिन्दू हैं लेकिन हिन्दुत्व में आस्था नहीं रखते हैं. ये ठीक ऐसा है कि आप मानव हैं और मानवीयता में विश्वास नहीं रखते हैं. क्या वे 1984 के सिख विरोधी दंगों को भूल गए और 1947 में कांग्रेस ने कैसे भारत के विभाजन का समर्थन किया था और उसके बाद हुई हिंसा में कितने लोग मारे गए थे, क्या उन्हें ये याद है.

Tags: Hindu, Hindutva, Rahul gandhi



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk