मनोरंजन

‘कभी हां कभी ना’ में आमिर खान की जगह ऐसे मिला था शाहरुख खान को मौका, जानें दिलचस्प किस्सा

[ad_1]

मुंबई: फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ (Kabhi Haan Kabhi Naa) 25 फरवरी 1994 को रिलीज हुई थी, जिसे कुंदन शाह (Kundan Shah) ने डायरेक्ट किया था. यह एक बेहद खास फिल्म है, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. यह कुंदन शाह की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के रोल को देखकर ऐसा लगता है कि यह रोल उनके लिए ही लिखा गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख से पहले उनके रोल को आमिर खान (Aamir Khan) निभाने वाले थे?

शाहरुख खान नहीं थे पहली पसंद
आज भी फिल्म देखने के बाद लगता है कि सुनील का कैरेक्टर शाहरुख खान से बेहतर कोई प्ले नहीं कर सकता था, पर वे इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे. तब शाहरुख खान बॉलीवुड में पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म में शाहरुख की जगह आमिर खान लीड रोल प्ले करने वाले थे और जूही चावला को फिल्म की लीड एक्ट्रेस के तौर पर कास्ट किया गया था.

Kabhi Haan Kabhi Naa, Aamir Khan, Shah Rukh Khan, Juhi Chawla, SRK Fans, Shah Rukh Khan Instagram, Kundan Shah, Kundan Shah Film, Bollywood Throwback,कभी हां कभी न, शाहरुख खान, आमिर खान

फिल्म ‘कभी हां कभी न’ कुंदन शाह के डायरेक्शन में बनी बेहद खास फिल्म है. (Instagram/mirchi90s)

शाहरुख खान को सेकंड लीड एक्टर का रोल मिला था. वक्त बीतने के साथ आमिर खान का फिल्म में इंटरेस्ट कम होने लगा, जिसके बाद उनका रोल शाहरुख खान को ऑफर किया गया. जूही ने टाइट शेड्यूल होने की वजह से फिल्म से दूरी बना ली, लेकिन उन्होंने फिल्म में गेस्ट रोल प्ले करने का वादा किया.

जूही की जगह सुचित्रा को किया कास्ट
जूही चावला का रोल सुचित्रा कृष्णमूर्ति को दे दिया गया. दीपक तिजोरी को वह रोल मिला, जिसे पहले शाहरुख खान निभाने वाले थे. इस तरह, शाहरुख खान और दीपक तिजोरी के साथ सुचित्रा कृष्णमूर्ति को लीड रोल प्ले करने का मौका.

फिल्म की स्टोरी है काफी दिलचस्प
फिल्म में एक ऐसे लड़के की कहानी दिखाई गई है, जो एक ऐसी लड़की के प्यार में पड़ जाता है जिसे किसी और से प्यार होता है. लड़का उस लड़की और उसके लवर के बीच दरार पैदा करने लगता है. बता दें कि फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ को जब 1991 में बनाने की प्लानिंग की जा रही थी, तब जूही और आमिर को लीड रोल में लेने का निर्णय किया गया था.

Tags: Aamir khan, Shah rukh khan, Shahrukh khan



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk