अंतर्राष्ट्रीय

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 से 109 लोगों की मौत, ओमिक्रॉन वेरिएंट के हावी होने की आशंका

[ad_1]

सियोल. दक्षिण कोरिया (South Korea)में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (COVID-19) से 109 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अधिकारियों ने आगाह किया है कि अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन  वेरिएंट जल्द ही सभी वेरिएंट को पीछे छोड़कर हावी हो जाएगा. कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 109 लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 5015 हो गई है. गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या भी 1083 हो गई है. एजेंसी ने कहा कि संक्रमण के 6916 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 5,89,978 हो गई है.

अधिकारियों ने बताया कि देश में ओमिक्रॉन  के 12 और मामलों की पुष्टि होने के साथ वायरस के नए वेरिएंट के अब तक कुल 246 मामले सामने आ चुके हैं. दक्षिण कोरिया में वर्तमान में संक्रमण के जितने मामले आए हैं उनके लिए डेल्टा वेरिएंट जिम्मेदार है लेकिन आगामी दिनों में नए वेरिएंट के हावी होने की आशंका है.

वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ली सांग वोन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि अनुमान है कि एक या दो महीने में ओमिक्रॉन वेरिएंट हावी हो जाएगा. दक्षिण कोरिया में गाचोन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिसिन के प्रोफेसर जेहुन जंग ने कहा है कि ओमिक्रॉन  के कारण देश में फरवरी या मार्च में सबसे ज्यादा मामले आ सकते हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=3eJnACGVFFQ

संक्रमण के नए मामलों और मौतों के कारण दक्षिण कोरिया ने शनिवार को कुछ नयी पाबंदी लागू की. किसी स्थान पर चार से ज्यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी के साथ रेस्तरां, कैफे में नौ बजे रात से कर्फ्यू लगाने की भी घोषणा की गई. स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चिओल ने बुधवार को कहा कि दक्षिण कोरिया ‘एक महत्वपूर्ण मोड़’ पर है क्योंकि इसकी चिकित्सा प्रणाली पर बोझ बढ़ता जा रहा है.

Tags: Coronavirus, Omicron, Omicron Alert, Omicron Infection, Omicron variant, South korea, UP Corona New Omicron Variant Alert, Vaccination

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk