उत्तराखंड

उत्तराखंड में निर्दलीय विधायक कैड़ा की BJP में एंट्री की चर्चा, खुलकर विरोध में आए भाजपा नेता

[ad_1]

हल्द्वानी. भीमताल से निर्दलीय विधायक राम सिंह कैड़ा के जल्द ही बीजेपी जॉइन करने की चर्चा से पुराने कार्यकर्ताओं में बेचैनी है. . कैड़ा लगातार दिल्ली से लेकर देहरादून तक के चक्कर लगा रहे हैं और बीजेपी के आला नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक कैड़ा 2022 चुनाव में बीजेपी का टिकट पाने के लिए कमर कस चुके हैं. कैड़ा मंगलवार को देहरादून में उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से मिले और इस मुलाकात के बाद दार्शनिक अंदाज़ में बोले कि बड़े पेड़ की छांव हर कोई चाहता है. हालांकि कैड़ा की इस कवायद से भाजपा के ही नेता खुश नहीं हैं, बीजेपी नेता तो यहां तक कह रहे हैं कि कैड़ा को किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा.

कौशिक के साथ मुलाकात को कैड़ा की बीजेपी में एंट्री से जोड़कर देखा जा रहा है. इस सुगबुगाहट से भीमताल सी़ट से बीजेपी के टिकट पाने की आस लगाए बीजेपी के ही नेता परेशान हैं. बीजेपी के ये नेता खुलकर राम सिंह कैड़ा के विरोध में कह रहे हैं कि किसी भी कीमत पर कैड़ा को पार्टी में नहीं आने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : एशिया के पहले नेशनल पार्क का नाम बदलेगा, जिम कॉर्बेट फिर होगा ‘रामगंगा’ राष्ट्रीय उद्यान! लेकिन क्यों?

क्यों विरोध कर रहे हैं बीजेपी के नेता?

भीमताल से निर्दलीय विधायक राम सिंह कैड़ा का इतिहास कांग्रेस से जुड़ा रहा है. कैड़ा स्टूडेंट पॉलीटिक्स से ही कांग्रेस का हिस्सा रहे. साथ ही, 2017 चुनाव से पहले कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी थे. पूर्व मंत्री और भीमताल से चुनाव लड़ चुके गोविंद सिंह बिष्ट ने कहा ‘भीमताल में बीजेपी के भीतर कई नेता और कार्यकर्ता हैं, जो सालों से पार्टी के लिए मेहनत कर रहे हैं. पार्टी के टिकट पर जीतने की क्षमता भी रखते हैं. ऐसे में पार्टी को किसी ऐसे नेता या विधायक को लाने की क्या ज़रूरत, जो पिछले साढ़े चार सालों में अपनी खराब कार्यशैली से लोकप्रियता खो चुका हो.’

ये भी पढ़ें : हरिद्वार में पितृमोक्ष अमावस पर उमड़ी लाखों की भीड़, कोविड प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

‘कैड़ा ने भाजपा कार्यकर्ताओं का अपमान किया’

बिष्ट के मुताबिक कैड़ा की बीजेपी में एंट्री हुई तो उन्हें पार्टी कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ाएंगे. दूसरी तरफ, पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री गजराज सिंह बिष्ट का कहना है कि कैड़ा ने विधायक रहते बीजेपी कार्यकर्ताओं का अपमान किया था . बीजेपी के मंडल अध्यक्ष को थप्पड़ तक मारा था . कैड़ा को बीजेपी में कैसे लिया जा सकता है? गजराज के मुताबिक कैड़ा की शिकायत पार्टी आलाकमान को पहुंचा दी गई है जबकि भीमताल से तैयारी कर रहे है बीजेपी नेता ध्रुव रौतेला और मनोज साह भी कैड़ा की भाजपा में एंट्री के विरोध में हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk