खेल

IND vs NZ 1st Test: मोहम्मद सिराज कानपुर टेस्ट में खेलेंगे या नहीं? चोट को लेकर आया अपडेट

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे कानपुर टेस्ट (IND vs NZ Kanpur 1st Test) से पहले अच्छी खबर आई है. इस टेस्ट से पहले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की फिटनेस को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट चिंतित था. क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में पहले टी20 में गेंदबाजी के दौरान हाथ में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो रांची और कोलकाता टी20 में भी नहीं खेले थे. हालांकि, बुधवार को उन्होंने टीम के ट्रेनिंग सेशन में प्रोटेक्टिव ग्लव्स पहनकर गेंदबाजी की.

बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो शेयर किया है. इसमें मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) नेट्स में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान वो किसी तकलीफ में नजर नहीं आए और पूरी रफ्तार से गेंदबाजी की. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने राहत की सांस ली होगी. हालांकि, उनके हाथ में पट्टी बंधी हुई नजर आई. ऐसे में यह साफ नहीं हुआ है कि वो 100 फीसदी फिट हैं या नहीं. सिराज को पहले टेस्ट में खिलाने का फैसला गुरुवार सुबह ही होगा.

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) की पिच स्पिन गेंदबाजी के अनुकूल नजर आ रही है. ऐसे में भारत दो तेज गेंदबाजों के साथ ही इस टेस्ट में उतरेगा. इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को मौका मिलना तय है. उनके जोड़ीदार के रूप में मोहम्मद सिराज या उमेश यादव में से किसी एक को चुना जा सकता है. अगर सिराज फिट रहे तो उन्हें मौका मिल सकता है.

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा कानपुर टेस्ट में खेलेंगे बड़ी पारी! राहुल द्रविड़ ने कराई है तैयारी; देखिए -Video

IND vs NZ 1st Test: तेज गेंदबाज या स्पिनर ? जानिए कानपुर की पिच से किसे मिलेगी मदद; मौसम क्या गुल खिलाएगा ?

सिराज ने इंग्लैंड दौरे पर 14 विकेट लिए थे.
पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने के बाद से ही सिराज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा बन गए हैं. उन्होंने इस साल इंग्लैंड दौरे पर भी अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 4 टेस्ट में कुल 14 विकेट झटके थे और हाल ही में खत्म हुई सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के 3 मैच में 5 विकेट लिए थे. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट भी यही चाहता होगा कि वो पूरी तरह फिट हो जाएं. क्योंकि अगले महीने भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करना है. जहां सिराज अहम साबित हो सकते हैं.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ First Test, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Mohammed siraj



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk