खेल

IND vs NZ: डेरिल मिचेल की सफलता में भारतीय बल्लेबाज का हाथ, बताया- कैसे ढूंढ़ी स्पिनरों की काट

[ad_1]

मुंबई. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में चल रहे दूसरे टेस्ट (India vs New Zealand Mumbai Test) में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मैच के तीसरे दिन 540 रन के टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. टेस्ट में 2 दिन का खेल बाकी है और न्यूजीलैंड को 400 रन और बनाने हैं. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने 60 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए. मिचेल का यह भारत के खिलाफ और भारत में पहला टेस्ट था. अपने पहले ही टेस्ट में उन्होंने पहली फिफ्टी जड़ी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद मिचेल ने अपनी सफलता की वजह का खुलासा किया.

डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मयंक ने पहली पारी में 150 और दूसरी में 62 रन बनाए. मयंक ने जिस तरह दोनों पारियों में बल्लेबाजी की. हमारे स्पिन गेंदबाजों पर शुरू से दबाव बनाए रखा. मैं भी खुद इसी तरह से भारतीय स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी करना चाहता था. हां, इस बात से जरूर निराश हूं कि आउट हो गया. लेकिन इस बात से खुश हूं कि छोटी-छोटी साझेदारियां कर पाया.

वानखेड़े स्टेडियम के विकेट पर बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण: मिचेल
मिचेल ने आगे कहा, “इस विकेट पर बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण है. गेंद वाकई काफी टर्न हो रही है और किसी भी एक गेंद पर आपका नाम लिखा हो सकता है. इस पिच पर आपको बल्लेबाजी का तरीका लगातार ढूंढना होता है और विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव बनाने का प्रयास करना पड़ता है. कई बार आप इसमें सफल होते हैं. लेकिन कई बार आप नाकाम हो जाते हैं. आज मेरा दिन नहीं था और मैं आउट हो गया. लेकिन मैदान पर वक्त बिताने का मौका मिला. यह अनुभव मेरे काम आएगा.”

‘हम पांचवें दिन तक मैच ले जाने की कोशिश करेंगे’
कीवी बल्लेबाज ने तीसरे दिन के खेल को लेकर कहा, “टेस्ट क्रिकेट वाकई अद्भुत है. विपक्षी गेंदबाज आपके खिलाफ लगातार नई चीजें इस्तेमाल करते रहते हैं और आप उससे बचने की कोशिश करते हैं. यहां छोटी-छोटी लड़ाई जीतना भी अहम होता है. इस टेस्ट में हम फिलहाल, मुश्किल में हैं. हमें 2 दिन और बल्लेबाजी करनी है. इसका एक ही तरीका है. हमें मैदान पर जाना होना और भारत के गेंदबाजों पर ज्यादा से ज्यादा वक्त तक दबाव बनाए रखना होगा. अगर हम चौथे दिन ऐसा करने में सफल रहते हैं तो फिर पांचवें दिन हमारे पास भी मौका होगा. लेकिन यह काम आसान नहीं है. “

BAN vs PAK 2nd Test: शाकिब की मस्ती, बाबर का ‘ड्रेसिंग रूम क्रिकेट’; खेल रुका तो किए मजे -Video

IND vs NZ: विराट कोहली मुंबई टेस्ट में स्पाइडर-कैम से करने लगे बातें, जल्दी हुआ टी-ब्रेक; देखें Video

न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए हैं. रचिन रवींद्र (2) और हेनरी निकोल्स (36) रन पर नाबाद हैं. भारत की तरफ से आर अश्विन ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए.

Tags: Cricket news, Daryl Mitchell, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs New Zealand 2021, Mayank agarwal



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk