खेल

IND vs NZ: हर्षल पटेल डेब्यू में ही बने मैन ऑफ द मैच, बोले- ज्यादा प्रतिभाशाली नहीं हूं

[ad_1]

नई दिल्ली. पेसर हर्षल पटेल (Harshal Patel) के लिए इससे बेहतर डेब्यू नहीं हो सकता था. उन्होंने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में कमाल दिखाते हुए 2 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. हर्षल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच (IND vs NZ 2nd T20I) मैच में भारत को मिली जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने मैच के बाद कहा कि वह इतने प्रतिभाशाली नहीं हैं लेकिन खिलाड़ी की प्रगति धीरे-धीरे होती है.

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच रांची में दूसरे टी20 मैच में चोटिल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह आईपीएल-2021 में अपनी धारदार गेंदबाजी का जलवा बिखेरने वाले हर्षल पटेल को प्लेइंग-11 में मौका मिला. इस साल के आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए इस गेंदबाज ने 32 विकेट झटके थे जो लीग के इतिहास में रिकॉर्ड है. हर्षल को अजित अगरकर ने डेब्यू कैप सौंपी. हर्षल भारत के लिए सबसे अधिक उम्र में टी20 डेब्यू करने वाले छठे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 30 साल और 361 दिनों की उम्र में अपना पहला मैच खेला.

इसे भी पढ़ें, IPL 2021 में हर 10वीं गेंद में लिया विकेट, विराट कोहली के संकटमोचक को अब रोहित शर्मा की टीम में मिला मौका

मैन ऑफ द मैच बने हर्षल पटेल ने कहा, ‘इससे बेहतर पदार्पण की उम्मीद नहीं कर सकता था. हर खिलाड़ी की प्रगति धीरे-धीरे होती है और उस खिलाड़ी के लिए जो मेरी तरह इतना प्रतिभाशाली ना हो.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने ग्राउंड लेवल से खुद को तैयार किया है. इसलिए गति थोड़ी धीमी रही. मैंने गलतियां कीं. देखा कि क्या कर सकता हूं और क्या नहीं. यह एक अच्छी यात्रा रही. क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ सिखाया.’

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए. जवाब में केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाए और टीम इंडिया ने लक्ष्य 3 विकेट खोकर 17.2 ओवर में हासिल कर लिया. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरी द्विपक्षीय सीरीज जीती है. सीरीज का अंतिम मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी.

Tags: Cricket news, Harshal Patel, IND vs NZ 2021, IND vs NZ T20I, India vs new zealand, IPL 2021, Royal Challengers Bangalore



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk